logo-image

ईरान व पाकिस्तान ने ज्वाइंट मिल्रिटी टास्क फोर्स बनाने का किया आह्वान

ईरान व पाकिस्तान ने ज्वाइंट मिल्रिटी टास्क फोर्स बनाने का किया आह्वान

Updated on: 09 Jan 2023, 01:25 PM

तेहरान:

शीर्ष ईरानी और पाकिस्तानी सैन्य कमांडरों ने ज्वाइंट मिल्रिटी वर्किं ग ग्रुप स्थापित करने का आह्वान किया है। आधिकारिक आईआरएनए समाचार एजेंसी ने यह जानकारी दी।

ईरानी सशस्त्र बलों के चीफ ऑफ स्टाफ मोहम्मद बघेरी और पाकिस्तानी सेना की ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ कमेटी के नवनियुक्त अध्यक्ष साहिर शमशाद मिर्जा के बीच रविवार को फोन पर हुई बातचीत में यह टिप्पणी की गई।

दोनों देशों के सशस्त्र बलों के बीच अच्छे संबंधों और विशेष रूप से आम सीमाओं पर रक्षा और सुरक्षा सहयोग के विकास पर जोर दिया गया। बघेरी ने पाकिस्तान के साथ एक संयुक्त सैन्य कार्य बल की स्थापना में तेजी लाने के लिए ईरानी सशस्त्र बलों की पूर्ण तत्परता की घोषणा की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ईरानी कमांडर ने सीमा बाजारों की स्थापना को सामान्य सीमाओं की सुरक्षा बढ़ाने के लिए एक प्रभावी कदम माना, पाकिस्तानी सेना के सीमा रक्षक बलों में वृद्धि का आग्रह किया।

शमशाद मिर्जा ने पाकिस्तानी सेना की प्राथमिकताओं में से एक के रूप में संयुक्त सैन्य टास्क फोर्स की स्थापना में तेजी लाने पर भी विचार किया, जिसमें कहा गया कि दोनों देशों की सीमा, शांति और दोस्ती की सीमा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.