News Nation Logo
Banner

BSF ने भारतीय सीमा में घुस रहे 5 घुसपैठिए किए ढेर, हथियार और नशीले पदार्थ बरामद

भारतीय सीमा में बीती रात प्रवेश करने की कोशिश कर रहे 5 घुसपैठियों को बीएसएफ (BSF) ने ढेर कर दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Aug 2020, 05:11:12 PM
Indian security force

बीएसएफ (Photo Credit: फाइल फोटो)

पंजाब:

भारतीय सीमा में बीती रात प्रवेश करने की कोशिश कर रहे 5 घुसपैठियों को बीएसएफ (BSF) ने ढेर कर दिया है. मारे गए घुसपैठियों के पास से बीएसएफ ने एके -47 राइफल, 4 पिस्तौल, मैगजीन, 9.5 किलोग्राम हेरोइन और 2 एंड्रायड फोन बरामद किए गए हैं. दरअसल, ये सभी सीमावर्ती क्षेत्र खालड़ा के पास भारत-पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय सीमा पर स्थित भारतीय निगरान चौंकी (बीओपी) ढल से सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थे. सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवानों ने इन्हें चेतावनी दी, लेकिन ये घुसपैठी नहीं रुके. इसके बाद सुरक्षाबलों ने इन्हें रोकने की कोशिश की जिसमें ये ढेर हो गए.

यह भी पढ़ें : भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर BSF ने 5 घुसपैठिए ढेर किए

दरअसल, इस दौरान बीओपी में तैनात बीएसएफ की 103वीं बटालिन के जवानों ने जब इन घुसपैठियों की आवाज सुनी तो उन्हें वहीं रुकने के लिए कहा, लेकिन वह सीमा पार करने के लिए भागने लगे. इसके बाद जवानों ने गोलियां चलाई फिर पूरे इलाके को सील करके तलाशी अभियान शुरू किया.

यह भी पढ़ें : कोविड-19: पंजाब के होशियारपुर में बीएसएफ जवानों समेत 34 लोगों में संक्रमण की पुष्टि

तलाशी के दौरान कंटीली तार के नजदीक तीन शव पड़े मिले. दो घुसपैठियों के शव थोड़ी दूरी पर मिले. बताया जा रहा है कि, घुसपैठिये पाकिस्तान के अंतरराष्ट्रीय तस्करों के कुरियर थे. बीएसएफ के आईजी महिपाल यादव ने ने कहा कि, हम इन वस्तुओं को पुलिस को सौंप देंगे और वे इस मामले की जांच करेंगे.

First Published : 22 Aug 2020, 05:11:12 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो