News Nation Logo

Interpol ने नीरव मोदी की पत्नी के खिलाफ ग्लोबल अरेस्ट वारंट किया जारी

इंटरनेशनल क्रिमिनल पुलिस ऑर्गेनाइजेशन (Interpol) ने भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी के खिलाफ वैश्विक गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 25 Aug 2020, 06:07:27 PM
amimodi

नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंटरनेशनल क्रिमिनल पुलिस ऑर्गेनाइजेशन (Interpol) ने भगोड़ा हीरा कारोबारी नीरव मोदी की पत्नी एमी मोदी के खिलाफ वैश्विक गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. इंटरपोल ने पंजाब नेशनल बैंक घोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उक्त कार्रवाई की है. प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया गया है. अब विश्व में किसी भी कोने से उसे गिरफ्तार किया जा सकता है.

यह भी पढ़ें- Mahalaxmi Vrat 2020: आज से शुरू हो रहा महालक्ष्मी व्रत, जानें पूजन विधि और शुभ मुहूर्त

प्रवर्तन निदेशालय ने की बड़ी कार्रवाई  

वहीं इससे पहले भगोड़ा हीरा कारोबारी और पंजाब नेशनल बैंक घोटाले के आरोपी नीरव मोदी के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए उसकी 330 करोड़ की संपत्ति जब्त कर ली थी. प्रवर्तन निदेशालय नीरव मोदी के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए उसे 4 फ्लैट सील कर दिए थे. इनमें से मुंबई के अलीबाग का फॉर्महाउस, जैसलमेर में पवनचक्की के अलावा यूएई में नीरव मोदी के आवासीय फ्लैट और शेयर खाते को भी ईडी ने सील कर दिया था. भगोड़ा आर्थिक अपराध अधिनियम के तहत मोदी की 329.66 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई.

यह भी पढ़ें- Jyeshtha Gauri Pujan 2020: कब करें माता ज्येष्ठ गौरी की पूजा अर्चना, जानें शुभ मुहुर्त और बहुत कुछ

पिछले साल मार्च से लंदन की एक जेल में कैद है

ईडी ने बताया कि जब्त की गई संपत्तियों में मुंबई के वर्ली स्थित समुद्र महल इमारत में चार फ्लैट, अलीबाग में जमीन और समुद्र के पास एक फार्महाउस, जैसलमेर में एक पवन चक्की, लंदन में एक फ्लैट, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में आवासीय फ्लैट, शेयर और बैंक में जमा राशि शामिल है. बता दें कि भारत में अरबों रुपये के बैंक कर्ज घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग के मामलों में अभियुक्त नीरव मोदी पिछले साल मार्च से लंदन की एक जेल में कैद है. पिछले महीने लंदन की वेस्टमिंस्टर अदालत ने नीरव मोदी को नौ जुलाई तक और न्यायिक हिरासत में रखने का आदेश दिया था. वह गिरफ्तारी के बाद से वैंड्सवर्थ जेल में है. पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के साथ करीब दो अरब डॉलर की धोखाधड़ी के मामले में नीरव मोदी के खिलाफ ब्रिटेन में प्रत्यर्पण का मुकदमा चल रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 25 Aug 2020, 06:07:27 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.