logo-image

कैमरे में कैद हुआ प्रशासन का अमानवीय रवैया, कोरोना से हुई मौत के बाद शव को...

जिसके बाद नगर निगम के कर्मचारियों ने शव को शमशान तक ले जाने के लिए जेसीबी मशीन का इस्तेमाल किया.

Updated on: 27 Jun 2020, 11:10 AM

नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश में कोरोना से मरने वाले एक व्यक्ति के शव के साथ प्रशासन का अमानवीय रवैया सामने आया है. दरअसल प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में 72 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना से मौत हो गई थी. जिसके बाद नगर निगम के कर्मचारियों ने शव को शमशान तक ले जाने के लिए जेसीबी मशीन का इस्तेमाल किया. वहीं बाद में यह मामला मीडिया में आने के बाद निगम के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें- गलवान घाटी में शहीद हुए बिहार के सपूतों के परिजनों को मिलेगी सरकारी नौकरी

विडियो में दिख रहा है कि निगम कर्मचारी पीपीई किट पहनकर जेसीबी मशीन में शव को रखकर श्मशान घाट ले जा रहे हैं. शव को जेसीबी मशीन के आगे वाले हिस्से में रखा गया था. बताया गया कि कोरोना से घर में मृत्यु होने के बाद पड़ोसियों ने चिंता जताई, तो उनकी पोती और एक सरकारी स्वयंसेवी संस्था ने नगरपालिका के अधिकारियों को बुलाया था ताकि अंतिम संस्कार के लिए शव को श्मशान घाट ले जाया जा सके.

लेकिन नगर निगम के कर्मचारियों ने शव के साथ दुर्व्यवहार की सारी हदें पार कर दीं. वहीं श्रीकाकुलम के जिला कलेक्टर ने मामला संज्ञान में आने के बाद पलासा नगर आयुक्त और स्वच्छता निरीक्षक को निलंबित कर दिया है. घटना के बारे में जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने इसे 'एक अमानवीय कृत्य' बताया है और कहा कि पीड़ित को ले जाने के लिए आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया गया.