logo-image

इंफोसिस (Infosys) अमेरिका से 200 से अधिक कर्मचारी और उनके परिवारों को वापस लाई, जानिए वजह

इंफोसिस (Infosys) के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक कंपनी इन लोगों को अमेरिका (US) के सान फ्रांसिस्को से एक विशेष उड़न के जरिये वापस लाने की व्यवस्था की और यह उड़ान सोमवार प्रात: बेंगलूरू पहुंच गई.

Updated on: 07 Jul 2020, 12:35 PM

दिल्ली:

Coronavirus (Covid-19): सूचना प्रौद्योगिकी क्षेत्र की प्रमुख कंपनी इंफोसिस (Infosys) ने कोविड- 19 महामारी (Coronavirus Epidemic) और लॉकडाउन (Coronavirus Lockdown) के कारण अमेरिका (America) में फंसे अपने 200 से अधिक कर्मचारियां और उनके परिवारों को चार्टर्ड विमान से भारत वापस लाने की व्यवस्था की. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. कंपनी इन लोगों को अमेरिका (US) के सान फ्रांसिस्को से एक विशेष उड़न के जरिये वापस लाने की व्यवस्था की और यह उड़ान सोमवार प्रात: बेंगलूरू पहुंच गई.

यह भी पढ़ें: गन्ना किसानों के बकाये के भुगतान के लिए मोदी सरकार जल्द ले सकती है बड़ा फैसला

अमेरिका से 206 लोगों को वापस लाया गया
इंफोसिस के सहायक उपाध्यक्ष - खुदरा कारोबार, सीपीजी और लाजिस्टिक्स समीर गोसवी ने लिंकडिन पोस्ट में कहा है कि इंफोसिस के विशेष विमान ने सान फ्रांसिस्को से कंपनी के सैकड़ों कर्मचारियों और उनके परिवारों को लेकर बेंगलूरू लाने के लिये कल राहत उड़ान भरी. हालांकि, इंफोसिस ने इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन सूत्रों ने बताया कि इंफोसिस के कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों सहित 206 लोगों को वापस लाया गया है. एक व्यक्ति ने बताया कि कोरोना वायरस फैलने और फिर लॉकडाउन लागू होने पर अंतरराष्ट्रीय उड़ानें स्थगित कर दिये जाने के कारण ये लोग अमेरिका में फंस गये थे.

यह भी पढ़ें: केनरा बैंक और बैंक आफ महाराष्ट्र के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, सस्ते हो गए लोन

वापस लाये गये लोगों में कुछ कंपनी के ग्राहकों के दफ्तर में काम करने वाले कर्मचारी और कुछ अन्य वहां बैठकों अथवा कार्यक्रमों के लिये गये थे. अमेरिका भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी उद्योग के लिये सबसे बड़ा कार्यक्षेत्र है. इंफोसिस के चौथी तिमाही कारोबार में उत्तरी अमेरिका के कारोबार का 60 प्रतिाश्त से अधिक हिस्सा रहा.