News Nation Logo
Banner

हवाई यात्रियों के समय की होगी बचत, इंडिगो ने शुरु की तीसरी रैम्प

भारत ही नहीं बल्कि विश्व में रैम्प का चलन है यहां तक कि रैम्प से उतरते चढ़ते आपने तमाम देशों के राष्ट्राध्यक्षों को देखा होगा जब हाथ हिलाकर देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति रैम्प के सहारे अपने विमान से उतरते हैं. लेकिन इंडिगो ने...

Sayyed Aamir Husain | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 04 Aug 2022, 03:32:13 PM
Indigo

Indigo (Photo Credit: File)

highlights

  • इंडिगो ने शुरू किया थर्ड रैंप सेवा
  • तीसरे दरवाजे से मिलेगी एंट्री-एग्जिट
  • वेब चेक-इन कास्ट की वसूली हुई बंद

नई दिल्ली:  

भारत ही नहीं बल्कि विश्व में रैम्प का चलन है यहां तक कि रैम्प से उतरते चढ़ते आपने तमाम देशों के राष्ट्राध्यक्षों को देखा होगा जब हाथ हिलाकर देश के प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति रैम्प के सहारे अपने विमान से उतरते हैं. लेकिन इंडिगो ने आम जनता के लिए समय की बचत और सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए तीसरी रैम्प को खोलना शुरू कर दिया है. जिसका मतलब ये हुआ कि अब हवाई यात्री तीसरे दरवाज़े से एंट्री और एग्जिट कर सकेंगे. 

7-8 मिनट समय की होगी बचत

इंडिगो का मानना है कि तीसरा दरवाज़ा खुलने से और तीसरा रैम्प की सुविधा देने से यात्रियों के समय की बचत होगी. जो समय पहले 15-20 मिनट तक उतरने में लगता था, वो अब घटकर 5-7 मिनट तक रह जाएगा.

ये भी पढ़ें: पात्रा चॉल घोटाला: कोर्ट ने संजय राउत की ED कस्टडी 8 अगस्त तक बढ़ाई

फ्लाइट सेफ्टी भी होगी बेहतर

हाल की कुछ खबरों ने यात्री विमान की सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए थे. तीसरे रैम्प से सुरक्षा में भी इज़ाफ़ा होगा. ऐसा इंडिगो मानती है. क्योंकि तीसरे दरवाज़े के खुलने से इमरजेंसी में भी लोगों को जल्द निकाला जा सकेगा.

एयरलाइंस कंपनियों को अब नहीं देना होगा चेक-इन चार्ज

हवाई यात्रा करने वालों से पहले एयरलाइंस कंपनियां वेब चेक-इन के नाम पर 200-300 रुपये वसूल रही थी, लेकिन इस मामले को संसद में उठ गया. जिसके बाद इसपर एयरलाइंस कंपनियों को आदेश जारी कर कहा गया कि एक्स्ट्रा कोस्ट एयरलाइंस कंपनियां नहीं वसूल सकती, जिसके बाद इसपर रोक लगा दी गई.

First Published : 04 Aug 2022, 03:32:13 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.