News Nation Logo

भारतीय रेलवे (Indian Railway) का बड़ा फैसला, पंजाब में नहीं भेजी जाएगी मालगाड़ियां

कई किसान यूनियनों के कार्यकर्ता रेल की पटरियों पर बैठे हुए हैं. मालगाड़ियों के नहीं आने से पंजाब को काफी आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. रेलवे पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल को कवर करने के लिए 50 से 70 मालगाड़ियां चलाती है.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 26 Oct 2020, 12:09:18 PM
Farmer Protest

Farmer Protest (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली :

किसान आंदोलन को देखते हुए भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने पंजाब में मालगाड़ियां नहीं भेजने का फैसला किया है. जानकारी के मुताबिक पंजाब सरकार के द्वारा अनुमति नहीं मिलने तक माल गाड़ियां नहीं आएंगी. बता दें कि कई किसान यूनियनों के कार्यकर्ता रेल की पटरियों पर बैठे हुए हैं. मालगाड़ियों के नहीं आने से पंजाब को काफी आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. रेलवे पंजाब, जम्मू-कश्मीर और हिमाचल को कवर करने के लिए 50 से 70 मालगाड़ियां चलाती है.

यह भी पढ़ें: MP Bypolls: चुनावी रैलियों में रोक पर हाईकोर्ट का फैसला सुप्रीम कोर्ट ने रोका

किसान आंदोलन की वजह से पंजाब में रेल यातायात भी काफी प्रभावित 
बता दें कि पंजाब में जारी किसान आंदोलन की वजह से रेल यातायात भी काफी प्रभावित हुआ है. पंजाब से गुजरने वाली कई ट्रेनों को रेलवे के द्वारा रद्द किया जा चुका है. रेलवे ने बड़ी संख्या में ट्रेनों को कैंसल कर दिया है. इसके अलावा कुछ ट्रेनों को आंशिक तौर पर भी रद्द कर दिया है. रेलवे ने इसके साथ ही कुछ ट्रेनों के रूट को भी बदल दिया है. किसानों के गुस्से और यात्री सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे ने सभी ट्रेनों को रद्द कर दिया है. 

यह भी पढ़ें: MP Bypolls: मध्य प्रदेश उपचुनाव तय करेगा कि प्रदेश में किसकी बनेगी सरकार

बता दें कि पिछले दिनों पंजाब की कैप्टन सरकार ने कहा था कि मालगाड़ी नहीं चलने की वजह से कोयले की सप्लाई का काम ठप हो गया है जिसकी वजह से थर्मल पावर प्लांट में बिजली उत्पादन पर संकट के बादल गहरा गए हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार ने किसानों से कहा था कि कोयले की सप्लाई समय पर नहीं होती है तो पंजाब में बिजली उत्पादन प्रभावित हो जाएगा. बता दें कि किसान संगठन 1 अक्टूबर 2020 से कृषि बिल के विरोध में रेलवे ट्रैक पर धरान प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं अलग-अलग क्षेत्रों में भी किसानों के द्वारा कृषि बिल का विरोध हो रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Oct 2020, 12:09:18 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.