News Nation Logo

IRCTC वेबसाइट खुलते ही 200 ट्रेनों की हुई बंपर बुकिंग, ढाई घंटे में बिके 4 लाख टिकट

इन रेलगाड़ियों में यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग आज यानि कि गुरुवार से शुरू हो गईं हैं. सुबह 10 बजे से इन रेलगाड़ियों में टिकटों की बुकिंग शुरू हुई और महज एक घंटे के भीतर ही करीब डेढ़ लाख टिकट बुक हो गए.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 May 2020, 04:13:43 PM
irctc

आईआरसीटीसी (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

नई दिल्ली:

भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने मुसाफिरों की सुविधा के लिए एक जून से 200 यात्री रेलगाड़ियां चलाने का ऐलान किया है. इन रेलगाड़ियों में यात्रा के लिए टिकटों की बुकिंग आज यानि कि गुरुवार से शुरू हो गईं हैं. सुबह 10 बजे से इन रेलगाड़ियों में टिकटों की बुकिंग शुरू हुई और महज एक घंटे के भीतर ही करीब डेढ़ लाख टिकट बुक हो गए. आपको बता दें कि कोरोनावायरस (Corona Virus) संक्रमण की वजह से हुए लॉकडाउन (Lock Down) की वजह से रेल सेवा रद्द कर दी गई थी जिसके बाद अब रेलवे ने एसी स्पेशल और श्रमिक स्पेशल ट्रेनों के अलावा इन 200 ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है. इन रेलगाड़ियों में जनरल बोगी के लिए भी टिकट बुक करवाया जा सकता है. साथ ही आपको यह भी बता दें कि इन रेलगाड़ियों में वेटिंग टिकटों का प्रावधान नहीं रहेगा.

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक रेलवे ने आगामी एक जून से चलने वाली 200 ट्रेनों के लिए 21 मई की सुबह 10 बेवसाइटों पर यात्रा करने वाले यात्रियों के टिकटों की बुकिंग शुरू कर दी और देखते ही देखते करीब डेढ़ लाख टिकटों की बुकिंग हो गई. भारतीय रेलवे (Indian Railway) से मिली जानकारी के मुताबिक यात्रियों ने महज एक घंटे में ही एक जून से चलने वाली 73 ट्रेनों के लिए 1,49,025 टिकटों की बुकिंग कर डाली. इसके तहत 2,90,510 लोगों की टिकट बुक की गई.

यह भी पढ़ें-प्रवासी मजदूरों के लिए बसें जुटाने में इस तारीख से ही लग गईं थी प्रियंका गांधी

यह भी पढ़ें-Good News: पूर्वोत्तर रेलवे स्टेशनों में बिना छुए हाथों से विषाणु होगा दूर, कबाड़ से बनाई मशीन

ढाई घंटे में बिके 4 लाख से ज्यादा टिकट
केंद्रीय रेलमंत्री पीयूष गोयल ने गुरुवार को मीडिया से बातचीत में बताया कि एक जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए महज ढाई घंटे में ही सेकेंड क्लास पैसेंजर्स ट्रेन के लिए 4 लाख से ज्यादा टिकटों की बुकिंग हो गई. उन्होंने बताया कि इतनी ज्यादा मात्रा में टिकटों की बुकिंग को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घरों पर वापसी करना चाहते हैं. पीयूष गोयल ने बताया कि रेलवे आने वाले दिनों में ट्रेनों की संख्या में बढ़ोतरी करेगी. इसके अलावा रेलमंत्री ने कहा कि रेलवे की वेबसाइट और ऐप के अलावा इन 200 ट्रेनों के लिए 1.7 लाख सर्विस सेंटर्स से भी टिकट की बुकिंग की जा सकती है.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 21 May 2020, 03:58:05 PM