logo-image

उरी में पकड़ा 19 साल का बाबर है लश्कर आतंकी, सप्लाई करना चाहता था हथियार 

25 सितंबर को ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तानी आतंकी अतीक उर रहमान को मार गिराया गया था और उसी के बाद उसके साथ मौजूद अली बाबर ने सरेंडर कर दिया था. इसी ने जानकारी दी कि सभी 6 आतंकी पाकिस्तान के पंजाब के रहने वाले थे. 

Updated on: 28 Sep 2021, 02:28 PM

श्रीनगर:

सर्जिकल स्ट्राइक की एनवर्सिरी से ठीक एक दिन पहले भारतीय सेना ने उरी में पाकिस्तार की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. सेना ने लश्कर ए तैयबा के एक आतंकी को जिंदा पकड़ा है. इस आतंकी की उम्र सिर्फ 19 साल है. अली बाबर नाम का यह आतंकी पाकिस्तान के पंजाब के दिपलपुर में गांव वासेववाला का रहने वाला है. जानकारी के मुताबिक इसने सातवीं तक की पढ़ाई की है. इसने अपने साथी के मारे जाने के बाद सेना के सामने सरेंडर कर दिया था. सेना ने पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी गई. सेना ने बताया कि 18-19 सितंबर को शुरू हुआ था. उस वक्त पैट्रोलिंग के दौरान ही जवानों को बॉर्डर पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठिए आते हुए दिखे थे.

जानकारी के मुताबिक, 25 सितंबर को ऑपरेशन के दौरान पाकिस्तानी आतंकी अतीक उर रहमान को मार गिराया गया था और उसी के बाद उसके साथ मौजूद अली बाबर ने सरेंडर कर दिया था. इसी ने जानकारी दी कि सभी 6 आतंकी पाकिस्तान के पंजाब के रहने वाले थे. 

यह भी पढ़ेंः कन्हैया कुमार की एंट्री से कांग्रेस में बवाल, मनीष तिवारी ने उठाए सवाल, BJP भी हुई हमलावर

पिता की मौत के बाद लश्कर किया ज्वाइन
अली बाबर ने पिता की मौत के बाद लश्कर ज्वाइन की थी, उसके घर पर मां और बहन है. 2019 में अली बाबर ने खैबर पख्तनूवा में ट्रेनिंग ली थी. अली बाबर ने बताया कि अतीक उर रहमान ने उसे मां के इलाज के लिए 20 हजार रुपये देने की बात कही थी, जबकि 30 हजार रुपये वापसी पर देने थे.  
 
उरी सेक्टर में सेना पिछले 5 दिनों में 4 आतंकियों को ढेर कर चुकी है. वहीं इस ऑपरेशन में सेना के तीन जवान घायल हुए हैं. सेना का ये ऑपरेशन 18 सितंबर से यानि पिछले 10 दिनों से एलओसी के पास उरी में चल रहा था. इस ऑपरेशन के दौरान पकड़े गए आतंकी को आज कोर्ट में पेश किया गया. अली बाबर के पास से 5 एके-47, 8 पिस्टल और 70 ग्रेनेड बरामद हुए हैं. 15वीं कोर के कमांडर जनरल डीपी पांडे ने बताया कि बर्फ पड़ने से पहले पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें बढ़ जाती हैं.