logo-image

लेह में तैनात सेना के एक अधिकारी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

लेह में तैनात सेना के एक अधिकारी का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Updated on: 07 Mar 2023, 04:10 PM

जयपुर:

लेह में तैनात सेना के एक अधिकारी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। कर्नल आर.एस. कदवासरा 2021 तक जयपुर में तैनात थे, लेकिन वह वर्तमान में स्टेशन मुख्यालय लेह में कार्यरत थे।

उनके पार्थिव शरीर को 7 मार्च को गो एयर द्वारा लेह से दिल्ली ले जाया जा रहा है और आगे सड़क मार्ग से पिलानी ले जाया जाएगा। अधिकारी झुंझुनू जिले के पिलानी के रहने वाले हैं।

पार्थिव शरीर के साथ जाने वाले अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल यूपी सिंह और उनके भाई कर्नल राजेश कदवासरा हैं।

मृतक अधिकारी के भाई ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, कर्नल आरएस कदवासरा को दिल की कोई शिकायत या बीमारी नहीं थी और वह पूरी तरह से स्वस्थ थे। यह पहला हार्ट स्ट्रोक था, जिसके कारण उनका निधन हो गया।

उनका अंतिम संस्कार मंगलवार शाम को उनके पैतृक स्थान पर किया जाएगा। इस बीच, सेना के अधिकारियों ने कहा कि ऊंचाई वाले क्षेत्रों में विभिन्न जटिलताएं होती हैं जो कार्डियक अरेस्ट को ट्रिगर कर सकती हैं।

यहां यह बताना जरूरी है कि कार्डियक अरेस्ट एक चिंताजनक ट्रेंड बन गया है क्योंकि कई वीडियो वायरल हो रहे हैं जहां स्वस्थ और युवा लोगों को स्ट्रोक के कारण मरते देखा जा सकता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.