News Nation Logo
Banner

सिख लड़की के अपहरण पर भारत ने पाकिस्तान से विरोध जताया

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब कर वहां के पंजाब प्रांत में एक और सिख लड़की के कथित अपहरण की घटना पर कड़ा विरोध दर्ज कराया है.

By : Nitu Pandey | Updated on: 21 Sep 2020, 11:41:07 PM
MEA

सिख लड़की के अपहरण पर भारत ने पाकिस्तान से विरोध जताया (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को तलब कर वहां के पंजाब प्रांत में एक और सिख लड़की के कथित अपहरण की घटना पर कड़ा विरोध दर्ज कराया है. सरकारी सूत्रों ने यह जानकारी दी.

मंत्रालय ने इस्लामाबाद को एक विरोध पत्र भी जारी किया जिसमें घटना को लेकर सख्ती से यह मामला उठाया गया है. एक सूत्र ने कहा, 'पाकिस्तानी उच्चायोग के एक वरिष्ठ अधिकारी को गत शुक्रवार को तलब किया गया और अपहरण को लेकर उनसे कड़ा विरोध दर्ज कराया गया.'

इसे भी पढ़ें:IMA में 110 अफसर कैडर और जवान कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

 खबरों के मुताबिक, पंजाब प्रांत के पंजा साहिब इलाके से हाल में एक सिख लड़की का अपहरण कर लिया गया. पिछले महीने भी भारत ने पंजाब प्रांत में एक सिख लड़की का जबरन इस्लाम में धर्म परिवर्तन कराए जाने पर पाकिस्तान से कड़ा विरोध व्यक्त किया था.

और पढ़ें:ड्रग्स केस में दीपिका पादुकोण का नाम आया सामने, मैनेजर करिश्मा प्रकाश को NCB ने भेजा समन

अंतराष्ट्रीय धार्मिक स्वतंत्रता पर अमेरिकी आयोग (यूएससीआईआरएफ) की इस साल के शुरू में आई रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान में धार्मिक अल्पसंख्यक समुदाय की नाबालिग लड़कियों समेत महिलाएं लगातार धार्मिक हिंसा और प्रताड़ना का शिकार बन रही हैं. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Sep 2020, 11:41:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Sikh Girl Pakistan MEA