News Nation Logo

पिछले 24 घंटे में भारत ने कोरोना मामले में दुनिया पछाड़ा, जानें आंकड़ा

Corona Virus In India : भारत में कोरोना के बीते 24 घंटे के दौरान सामने आए मामले पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा हैं. बीते 24 घंटे में यहां एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. देश ने ब्राजील और अमेरिका को इस मामले में पछाड़ दिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Apr 2021, 06:50:41 PM
corona virus

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • भारत में कोरोना के 1,03,558 नए मामले आए सामने 
  • भारत ने ब्राजील और अमेरिका को कोरोना मामले में पछाड़ा
  • भारत के आठ राज्यों में कोरोना की संख्या में आई है वृद्धि 

नई दिल्ली:

Corona Virus In India : भारत में कोरोना के बीते 24 घंटे के दौरान सामने आए मामले पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा हैं. बीते 24 घंटे में यहां एक लाख से ज्यादा मामले सामने आए हैं. देश ने ब्राजील और अमेरिका को इस मामले में पछाड़ दिया है. बीते एक दिन में, ब्राजील में कोरोना के 31,359 मामले आए, जबकि अमेरिका में 34,282 मामले सामने आए. वहीं, भारत में 1,03,558 नए मामले सामने आए. भारत में कोरोना मामलों ने ब्राजील और अमेरिका के औसत आंकड़े क्रमश: 64,324 और 64,019 को भी पछाड़ दिया है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना जंग में 'टेस्टिंग', 'ट्रैकिंग' और 'ट्रीटमेंट' मूल मंत्र : अश्विनी चौबे

भारत में बीते सात दिन के आंकड़ों के आधार पर देखें, तो यहां कोरोना के प्रतिदिन 78,489 मामले सामने आ रहे हैं. भारत में सबसे ज्यादा दैनिक मामले पिछले साल 16 सितंबर को आए थे, जिसमें 97,894 लोग एक ही दिन में वायरस की चपेट में आए थे. आठ राज्यों- महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, तमिलनाडु, मध्य प्रदेश और पंजाब ने दैनिक कोविड मामलों में तेजी से वृद्धि दर्ज की है और नए मामलों का 81.90 प्रतिशत यहीं से है.

दिल्ली के एक स्कूल में प्रिंसिपल समेत 9 बच्चे हुए कोरोना पॉजिटिव

राजधानी दिल्ली में कोरोना (Delhi Corona Cases) का प्रकोप जारी है. सोमवार को दिल्ली के राजिंदर नगर के आर्य कन्या गुरुकुल में 9 बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. जानकारी के मुताबिक, सबसे पहले स्कूल की प्रिंसिपल कोरोना पॉजिटिव पाई गई थी. इसके बाद स्कूल के बच्चों का टेस्ट किया गया, जिसमें ये बच्चे पॉजिटिव पाए गए. अभी 15 और बच्चों का कोरोना टेस्ट किया गया है, जिनका रिपोर्ट आना अभी बाकी है. स्कूल में फैले इस कोरोना संक्रमण के बाद अभिभावकों के बीच हड़कंप मच गया. वहीं कोरोना मामले सामने आने के बाद स्कूल को सैनिटाइज करने के बाद बंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंः'परीक्षा पे चर्चा 2021' में PM बुधवार को छात्रों, शिक्षकों से करेंगे बात

बिहार में 48 घंटे में 80 छात्र पॉजिटिव मिले

बिहार में पिछले 48 घंटों में 80 छात्र कोरोनावायरस पॉजिटिव पाए गए हैं. ज्यादातर छात्र राजधानी पटना के हैं और 14 साल से कम उम्र के हैं. सभी बच्चों को उनके घरों में क्वोरंटीन कर दिया गया है. इसके पहले ही बिहार सरकार 11 अप्रैल तक के लिए स्कूल और कॉलेज बंद कर चुकी है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, बिहार के सभी 38 जिलों में कोरोनावायरस के 864 नए मामले सामने आए हैं. शनिवार को 60 छात्र और रविवार को 20 छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए. इनमें अधिकांश छात्र पटना के कंकरबाग, पत्रकारनगर, गर्दनीबाग, अनीसाबाद, बोरिंग रोड, अशोक राजपथ, राजा बाजार और राजीव नगर के हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 05 Apr 2021, 06:46:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो