logo-image

अयोध्या में रचा गया इतिहास, प्रकाश जावड़ेकर बोले- 500 साल पुराने विवाद का शांतिपूर्वक हुआ अंत

पीएम मोदी ने 5 अगस्त को राम मंदिर की नींव रखी. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारत ने 500 साल पुराने विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझा लिया.

Updated on: 05 Aug 2020, 04:07 PM

नई दिल्ली :

अयोध्या (Ayodhya ) में आज यानी 5 अगस्त को इतिहास रचा गया है. सालों तक अदालत में मामला चलने के बाद बुधवार को राम मंदिर की नींव पड़ गई . पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने राम मंदिर का भूमि पूजन किया. इसके बाद मंदिर की नींव रखी. इस मौके पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि भारत ने 500 साल पुराने विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझा लिया.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, ' राममंदिर की नींव रखने के साथ, भारत ने दिखाया कि कैसे 500 साल पुराने विवाद को शांतिपूर्ण तरीके से सुलझा लिया गया है.'

अब अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनेगा. मंदिर बनने का काम आज से शुरू हो जाएगा. बुधवार को पीएम मोदी ने अयोध्या पहुंच हनुमानगढ़ी में पूजा की, जिसके बाद उन्होंने रामलला के दर्शन किए. भूमि पूजन के दौरान मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ समेत अन्य कुछ मेहमान शामिल रहे.

इसे भी पढ़ें: जफरयाब जिलानी ने राम मंदिर भूमि पूजन पर उठाए सवाल, CM योगी और PM मोदी को लेकर कह दी ये बड़ी बात

पीएम मोदी ने कहा कि हमें आपसी प्रेम-भाईचारे के संदेश से राम मंदिर की शिलाओं को जोड़ना है, जब-जब राम को माना है विकास हुआ है जब भी हम भटके हैं विनाश हुआ है. सभी की भावनाओं का ध्यान रखना है, सबके साथ से और विश्वास से ही सबका विकास करना है. कोरोना के कारण जैसे हालात हैं, राम के द्वारा दिया गया मर्यादा का रास्ता जरूरी है.

और पढ़ें: PM मोदी ने अयोध्या में किया राम मंदिर भूमि पूजन, दक्षिणा में पंडित जी को दिया ये दान

वहीं कोरोना संक्रमित अमित शाह ( Amit Shah) ने ट्वीट करके कहा कि अयोध्याजी में राम मंदिर निर्माण सदियों से दुनिया भर के हिंदुओं की आस्था का प्रतीक रहा है. आज पीएम नरेंद्र मोदी और श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने राम मंदिर का भूमिपूजन करके करोड़ों लोगों की आस्था को सम्मान देने का काम किया है, इसके लिए मैं उनका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं.