logo-image

कांग्रेस का राजनाथ पर निशाना- चीन को लाल आंख कब दिखाएंगे मोदी सरकार?

India China Face Off : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मंगलवार को भारती-चीन सीमा पर जारी विवाद (Indo-China Dispute) को लेकर बड़ा बयान दिया है.

Updated on: 15 Sep 2020, 04:29 PM

नई दिल्‍ली:

India China Face Off : रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने मंगलवार को भारती-चीन सीमा पर जारी विवाद (Indo-China Dispute) को लेकर बड़ा बयान दिया है. इसके बाद कांग्रेस (Congress) ने मोदी सरकार (Modi Government) पर सवाल पूछते हुए निशाना साधा है. कांग्रेस कहा कि आखिर चीन ने हमारी सरज़मीं पर कब्जे का दुस्साहस कैसे किया?

यह भी पढ़ेंः रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीन को लेकर संसद में कही ये बड़ी बातें, पढ़ें Points में

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि मा. राजनाथ जी, देश सेना के साथ एकजुट है. पर ये बताएं- चीन ने हमारी सरज़मीं पर कब्जे का दुस्साहस कैसे किया? मोदीजी ने चीन द्वारा हमारे क्षेत्र में घुसपैठ न करने बारे गुमराह क्यों किया? चीन को हमारी सरज़मीं से वापस कब ख़देड़ेंगे? चीन को लाल आंख कब दिखाएंगे?

आपको बता दें कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने चीनी सेना द्वारा बार-बार घुसपैठ करने की नाकाम कोशिश के बारे में देश को अवगत कराया. साथ ही चीन की चाल से निपटने के लिए भी देश को जानकारी दी. उन्होंने लोकसभा में कहा कि आज इस गरिमामयी सदन में मैं अपने सहयोगी साथियों को लद्दाख की पूर्वी सीमाओं पर हाल में हुई गतिविधियों से अवगत कराने के लिए उपस्थित हुआ हूं.

यह भी पढ़ेंः न्यूज़ हां अब मैं बीजेपी-RSS के साथ हूं... राज्यपाल कोश्यारी से मुलाकात के बाद बोले मदन शर्मा

उन्होंने कहा कि जैसा कि आपको ज्ञात है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में लद्दाख का दौरा कर हमारे बहादुर जवानों से मुलाकात की थी एवं उन्हें यह संदेश भी दिया था कि समस्त देशवासी अपने वीर जवानों के साथ खड़े हैं. मैंने भी लद्दाख जाकर अपने शूरवीरों के साथ कुछ समय बिताया है और मैं आपको यह बताना चाहता हूं कि मैंने उनके अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को महसूस किया है.

आप जानते हैं कि कर्नल संतोष बाबू और उनके 19 वीर साथियों ने अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान दिया है. अध्यक्ष महोदय, कल ही इस सदन ने दो मिनट मौन रखकर उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की है.