logo-image

स्वतंत्रता दिवस : कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा बहाल की गई

एहतियाती उपायों के चलते शनिवार को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर कश्मीर (Kashmir) में मोबाइल की इंटरनेट सेवा कई घंटे तक रोके जाने के बाद इसे फिर से बहाल कर दिया गया.

Updated on: 15 Aug 2020, 07:29 PM

श्रीनगर:

एहतियाती उपायों के चलते शनिवार को स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर में मोबाइल की इंटरनेट सेवा कई घंटे तक रोके जाने के बाद इसे फिर से बहाल कर दिया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घाटी में स्वतंत्रता दिवस के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के तहत शनिवार तड़के मोबाइल पर इंटरनेट सेवा रोक दी गयी थी.

यह भी पढ़ें- गाड़ी से उतरकर महिला को उठा ले गए बदमाश, घटना कैमरे में कैद, जानें पूरी खबर

उन्होंने बताया कि एहतियाती उपाय के मद्देनजर रोकी गई सेवा को पहले की तरह बहाल कर दिया गया है. अधिकारी ने कहा कि शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में आयोजित आधिकारिक समारोह के समाप्त होने के बाद इंटरनेट सेवा को बहाल किया गया. वर्ष 2005 से ही सुरक्षा कवायदों के तहत कुछ मौकों को छोड़कर ऐसे अवसरों पर मोबाइल पर फोन सेवा और इंटरनेट सेवा स्थगित की जाती रही है.

यह भी पढ़ें- कोविड-19 के 57,381 मरीजों को मिली छुट्टी, ठीक होने की दर 71.61 प्रतिशत: स्वास्थ्य मंत्रालय

वर्ष 2005 में स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान बख्शी स्टेडियम के बाहर आतंकवादियों द्वारा किए गए विस्फोट के बाद से सुरक्षा एजेंसियां एहतियात के तौर पर ये कदम उठाती हैं. किसी जिले में मुठभेड़ जारी रहने की स्थिति में भी सेवाएं रोक दी जाती हैं ताकि असामाजिक तत्व भीड़ ना जुटाएं.