News Nation Logo
Banner

शरद पवार और उद्धव ठाकरे को आयकर विभाग का नोटिस, चुनावी हलफनामे पर सवाल

महाराष्ट्र में राजनीतिक घमासान के बीच पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार (Sharad Pawar) और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) को आयकर विभाग का नोटिस भेजा गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 22 Sep 2020, 01:56:28 PM
Udhav Thackeray and Sharad Pawar

शरद पवार और उद्धव ठाकरे को आयकर विभाग का नोटिस (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

संसद में सरकार और विपक्ष के बीच खींचतान जारी है.  इसी बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार (Sharad Pawar) को आयकर विभाग का नोटिस पहुंचा है. ये नोटिस उनको पिछले चुनाव में दिए गए हलफनामे को लेकर दिया गया है.  शरद पवार के अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray), मंत्री आदित्य ठाकरे, एनसीपी नेता सुप्रिया सूले को भी आयकर विभाग की ओर से नोटिस भेजा गया है.

यह भी पढ़ेंः भारी विरोध के बीच राज्यसभा में पास हुआ आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक

भारतीय जनता पार्टी और महाराष्ट्र की सरकार के बीच पिछले काफी समय से खींचतान चल रही है. सुशांत सिंह राजपूत और कंगना मामले को लेकर बीजेपी ने उद्धव सरकार पर जमकर हमला बोला है. इस बीच ये नोटिस का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि आयकर विभाग की ओर से इस नोटिस के जरिए पिछले कुछ चुनावों में दाखिल किए गए हलफनामे की जानकारी मांगी है.

यह भी पढ़ेंः ड्रग मामले की जांच के लिए दीपिका पादुकोण को NCB भेजेगी समन

दूसरी तरफ एनसीपी चीफ शरद पवार राज्यसभा के निलंबित सांसदों के समर्थन में एक दिन का उपवास करेंगे. मंगलवार को राज्यसभा के उपसभापति हरवंश ने राष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति को पत्र लिखकर सांसदों को बर्ताव को लेकर अपनी पीड़ा जाहिर की थी. उन्होंने कहा कि बुधवार को वह एक दिन का उपवास रखेंगे. इसी के जवाब में शरद पवार ने निलंबित सांसदों के समर्थन में एक दिन के उपवास का ऐलान किया. 

First Published : 22 Sep 2020, 01:42:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो