logo-image

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन पर बोले मणिशंकर अय्यर, अब लीडरशीप में बदलाव की जरूरत

कांग्रेस के लीडरशीप में बड़े बदलाव की ज़रूरत है।

Updated on: 16 Mar 2017, 03:03 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने यूपी और उत्तराखंड में पार्टी की करारी हार का विशलेषण करते हुए नेतृत्व स्तर में बदलाव करने का सुझाव दिया है। उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ लोगों को कांग्रेस कार्यसमिति भेज देना चाहिए। पार्टी को अब युवा महासचिवों की जरूरत है।

अय्यर ने कहा कि देश की राजनीति में हमारा स्थान घटता जा रहा है। इसलिए लगता है कि कांग्रेस के लीडरशीप में बड़े बदलाव की ज़रूरत है।

जो वरिष्ठ लोग हैं उन्हें वर्किंग कमिटी में भेजना चाहिए और युवा लोगों को महासचिव स्तर के पद पर नियुक्त किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में करारी हार का सामना करना पड़ा है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की संख्या ईकाई के अंक में सिमट कर रह गई है। उत्तर प्रदेश में मिली करारी हार पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा था कि जिस तरह से हर शख्स के जीवन में उतार चढ़ाव आता है, ठीक वैसे ही पार्टियों के जीवन में भी होता है। हमें हार से सबक लेकर जीत का रास्ता तैयार करना चाहिए।

इससे पहले मंगलवार को विधानसभा चुनाव के नतीज़े पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने कहा कि अब बदलाव करने से क्या फायदा जब करना था तब नहीं किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने कहा था कि सुनते आ रहे हैं कि अब बड़ा बदलाव होगा। लेकिन अभी तक तो कुछ ऐसा हुआ नहीं है, अगर बदलाव होता है तो देर आए दुरुस्त होने वाली बात होगी।उन्होंने कहा कि अब समय की मांग ये है कि जो लोग जमीन से जुड़े हैं वो लोग जनता के बीच जाएं और कांग्रेस की नीतियों का प्रचार-प्रसार करें।