logo-image

विंग कमांडर अभिनंदन की निचली रीढ़ की हड्डी में चोट, शरीर में कोई छिपी हुई चिप नहीं मिली: सूत्र

विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के एमआरआई स्कैन के दौरान डॉक्टर को कोई छिपी हुई चिप नहीं मिली है.

Updated on: 03 Mar 2019, 05:01 PM

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान लगभग 60 घंटों तक पाकिस्तान में बंदी रहने के बाद स्वदेश लौटे. भारत लौटने के बाद विंग कमांडर अभिनंदन को अमृतसर से दिल्ली लाया गया, जहां सेना के अस्पताल में उनका मेडिकल परीक्षण चल रहा है. सूत्रों के हवाले से अभिनंदन की स्वास्थ्य जांच को लेकर जानकारी सामने आयी है. बताया जा रहा है कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान के एमआरआई स्कैन के दौरान डॉक्टर को कोई छिपी हुई चिप नहीं मिली है. स्कैन में यह बात सामने आई कि अभिनंदन की निचली रीढ़ में चोट है. ये चोट इजेक्ट के करने के बाद अभिनंदन को लगी हो. बता दें कि 27 फरवरी को पाकिस्तानी हवाई हमले में उनका मिग-21 दुर्घटना का शिकार हुए था और अभिनंदन ने इजेक्ट करके अपनी जान बचाई थी.

सूत्रों के मुताबिक, विंग कमांडर की एक रिब में भी चोट है..पाकिस्तान ग्रामीणों द्वारा की गयी मारपीट के कारण उनकी रिब में चोट आई है. इजेक्ट होने के बाद पाक-अधिकृत कश्मीर के एक गांव में भीड़ ने अभिनंदन के साथ मारपीट की थी. विंग कमांडर अभिन्दन का आरआर अस्पताल में इलाज चल रहा है और उनका चेकअप होना बाकी है.

बता दें शनिवार को भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने बताया था कि पाकिस्तानियों के द्वारा उसे शारीरिक रूप से कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया लेकिन उसे काफी मानसिक उत्पीड़न का सामना करना पड़ा. रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने  आर्म्ड फोर्स मेडिकल अस्पताल में विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान से मुलाकात की और उनकी सेहत के बारे में पूछा. उनके साथ भारतीय वायु सेना के वरिष्ठ अधिकारी भी थे. रक्षा मंत्री से बातचीत के दौरान अभिनंदन स्वस्थ दिख रहे थे और कुर्सी पर सीधे बैठे थे.

और पढ़ें: विंग कमांडर अभिनंदन ने बताया, पाकिस्तान में मानसिक उत्पीड़न किया गया: सूत्र

27 फरवरी को पाकिस्तानी हवाई हमले में उनका मिग-21 दुर्घटना का शिकार हुए था और अभिनंदन ने इजेक्ट करके अपनी जान बचाई थी. इसके बाद पाक-अधिकृत कश्मीर (PoK) के एक गांव में भीड़ ने उनके साथ मारपीट भी की थी. उसके बाद से वह पाकिस्तानी कब्जे में थे.