logo-image

मुकेश अंबानी विस्फोटक केस में मिला स्कॉर्पियो लाने वाले का सुराग

क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को मुलुंड टोल प्लाजा का सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें रात 3 बजकर 5 मिनट पर सफेद इनोवा कार मुलुंड टोल क्रॉस कर ठाणे शहर में एंट्री कर रही है.

Updated on: 27 Feb 2021, 12:28 PM

highlights

  • मुंबई क्राइम ब्रांच की जांच में मिला मजबूत लिंक
  • इनोवा कार में बैठा था स्कॉर्पियो का ड्राइवर
  • एक महीने से इनोवा कर रही एंटीलिया की रेकी

मुंबई:

दुनिया के शीर्षतम और देश के सबसे अमीर शख्स उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के घर के बाहर विस्फोटक युक्त कार की जांच में अहम खुलासा हुआ है. एंटीलिया के बाहर संदिग्ध कार मामले में मुंबई क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को मुलुंड टोल प्लाजा का सीसीटीवी फुटेज मिला है, जिसमें रात 3 बजकर 5 मिनट पर सफेद इनोवा कार मुलुंड टोल क्रॉस कर ठाणे शहर में एंट्री कर रही है. इसी कार में स्कार्पियो का ड्राइवर भी पीछे की सीट पर बैठा है, जिसने खुद को छिपाकर रखा है. अब एजेंसियां घोडबंदर, ठाणे, शहापुर, नासिक, भिवंडी तक के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है. बताया जा रहा है कि इनोवा में भी फर्जी नंबर प्लेट का इस्तेमाल भी हो सकता है.

एंटीलिया की एक महीने से हो रही रेकी
एंटीलिया के पास संदिग्ध कार से विस्फोटक और धमकी भरा ख़त मिलने के मामले में पुलिस को रोज नए सबूत मिल रहे हैं. पुलिस ने अंबानी के घर एंटीलिया के आस-पास मौजूद सीसीटीवी फुटेज को खंगाला है जिसमें सामने आया है कि ये कर 24 फरवरी की रात करीब एक बजे वहां खड़ी की गयी थी. ये कार इससे पहले रात 12:30 बजे हाजी अली जंक्शन पहुंची थी और यहां करीब 10 मिनट तक रुकी भी रही थी. सूत्रों के मुताबिक पुलिस को पता चला है कि संदिग्ध एंटीलिया की बीते एक महीने से रेकी कर रहे थे.

यह भी पढ़ेंः विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की दुविधा, तारीखें घोषित लेकिन ऊहापोह बरकरार

चोरी की गाड़ी में रखे विस्फोटक
गौरतलब है कि एंटीलिया से करीब 200 मीटर दूर एक संदिग्ध एसयूवी से गुरुवार शाम को जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुई थी. ये जिलेटिन प्रमुख रूप से जमीन में विस्फोट करने के लिए इस्तेमाल में लाया जाता है. इस गाड़ी से एक बैग मिला था जिसमें से एक धमकी भरा ख़त भी बरामद हुआ था. इस गाड़ी का नंबर फर्जी था, लेकिन इसके असली मालिक का पता लगाया जा चुका है. पुलिस का कहना है कि शुरुआती जांच में सामने आया है कि गाड़ी चोरी कर ली गई थी, लेकिन फिलहाल मामले की छानबीन की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः ममता पड़ीं अकेली, बीजेपी पर आरोप लगा रहीं CM को कांग्रेस ने दिया जवाब

आतंकी एंगल से भी जांच कर रही सुरक्षा एजेंसी
जांच के दौरान एसयूवी कार स्कॉर्पियो के अंदर से जिलेटिन छड़ों के अलावा कुछ नंबर प्लेट भी बरामद हुई थीं. हैरानी की बात यह रही कि कार से बरामद कुछ नंबर प्लेटों पर छपे नंबर मुकेश अंबानी के सुरक्षा दस्ते में इस्तेमाल होने वाले वाहनों से मेल खाते हैं. अब पुलिस और एटीएस इस मामले में आतंकी एंगल से भी जांच कर रही हैं.