logo-image

गुजरात में पीएम मोदी करेंगे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से सीधा संवाद

गुजरात में पीएम मोदी करेंगे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के लाभार्थियों से सीधा संवाद

Updated on: 03 Aug 2021, 07:14 AM

highlights

  • पीएम मोदी करेंगे अन्न योजना के लाभार्थियों से संवाद
  • अन्न योजना के तहत हर महीने 5 किलोग्राम राशन मुफ्त
  • नवंबर 2021 तक मिलेगा इस योजना का लाभ

नई दिल्ली:

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) मंगलवार को गुजरात में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana) के लाभार्थियों से सीधा संवाद करेंगे. यह समारोह दोपहर 12:30 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित होगा. इस अवसर पर गुजरात के वर्तमान मुख्यमंत्री विजय रुपानी और उप मुख्यमंत्री नितिन पटेल भी उपस्थित रहेंगे. जन सहभागिता का ये कार्यक्रम लोगों को इस योजना के बारे जानकारी देने और जागरूक करने के लिए आयोजित किया जा रहा है. इस संवाद के दौरान प्रधानमंत्री इस योजना का लाभ लेने वाले 80 करोड़ लोगों का फीडबैक लेंगे. इससे लोगों में योजना के प्रति जागरूकता बढ़ेगी और लोग ज्यादा अच्छे तरीके से योजना के बारे में जान पाएंगे.

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी का नाश्ते की सियासत, आज सुबह जुटेंगे 17 दलों के नेता!

अब नवंबर तक मिलेगा इस योजना का लाभ

उम्मीद है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने इस संवाद के दौरान लाभार्थियों को इस योजना का कितना लाभ मिला? इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे. बता दें कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana) के तहत देश की 80 करोड़ आबादी को फ्री राशन अब नवंबर 2021 तक मिलता रहेगा. इस वर्ष 23 जून को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव को पास किया गया है. इस योजना के तहत फ्री राशन मिलने की अवधि को 5 महीने तक बढ़ा दिया गया है. पहले योजना के तहत जून 2021 तक गरीब परिवारों को फ्री राशन मिलना था. लेकिन अब नवंबर 2021 तक इसका लाभ लोगों को मिलेगा.

योजना के तहत कोरोना काल में 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना (Pradhan Mantri Garib Kalyan Yojana) के तहत गरीब परिवारों को 5 किलो मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाता है . इस योजना का लाभ देश के 80 करोड़ लोगों को देने का लक्ष्य है. राशन कार्ड पर मिलने वाले तय कोटे के अतिरिक्त यह 5 किलो अनाज लोगों को फ्री में दिया जाता है. कोरोना संकट के चलते सरकार ने इस योजना की शुरुआत की. जिसका लाभ गरीबों को मिल रहा है.