logo-image

PM मोदी के लद्दाख दौरे से पाकिस्तान में हलचल, इमरान खान ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक

प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के तुरंत बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई. इस बैठक में रक्षा मंत्री परवेज खटक, चेयरमैन जॉइंट स्टाफ जनरल नदीम रजा, पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा आदि मौजूद रहे

Updated on: 04 Jul 2020, 10:36 AM

इस्लामाबाद:

शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लद्दाख दौरे के बाद से पड़ोसी देश पाकिस्तान में भारी हलचल देखने को मिल रही है. जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री मोदी के दौरे के तुरंत बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई. इस बैठक में रक्षा मंत्री परवेज खटक, चेयरमैन जॉइंट स्टाफ जनरल नदीम रजा, पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, एयरफोर्स चीफ, नेवी चीफ के साथ ISI के DG भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी बोले- आज का दिन गुरुओं को याद करने का दिन, जिन्होंने हमें ज्ञान दिया

अचानक लेह दौरे पर पहुंचे थे पीएम मोदी
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शुक्रवार को अचानक लेह पहुंच गए. इस दौरान उनके साथ चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत (Bipin Rawat) भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री मोदी ने लद्दाख के निमू में सैनिकों को संबोधित भी किया. प्रधानमंत्री के इस दौरे के बाद से चीन और पाकिस्तान तिलमिला उठे हैं.

यह भी पढ़ेंः राहुल गांधी बोले- चीनी घुसपैठ पर लद्दाखी कर रहे अलर्ट, नहीं सुना तो पड़ेगा महंगा

चीन भी तिलमिलाया
प्रधानमंत्री के लद्दाख दौरे से चीन भी तिलमिला उठा है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रदानमंत्री के दौरे के बीच में ही चीन के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता झाओ लिजियन ने पीएम मोदी के लद्दाख में आर्मी की फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचने पर अपना बयान दिया. चीनी प्रवक्ता ने कहा, "भारत और चीन सैन्य और राजनयिक स्तर से तनाव को कम करने के लिए बातचीत कर रहे हैं. इसलिए कोई कुछ ऐसा न करे, जिससे माहौल बिगड़े."