News Nation Logo

UP,GOA,UK में सरकार गठन को लेकर अहम बैठक, PM मोदी समेत आला नेता मौजूद

पांच राज्यों के चुनाव के बाद मुख्यमंत्री को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है. UP,GOA,UK को लेकर आज दिल्ली में अहम बैठक चल रही है. जिसमें प्रधानमंत्री मोदी समेत, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बैठक में मौजूद हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 20 Mar 2022, 09:32:04 PM
MODI MEETING

file photo (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

पांच राज्यों के चुनाव के बाद मुख्यमंत्री को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है. UP,GOA,UK को लेकर आज दिल्ली में अहम बैठक चल रही है. जिसमें प्रधानमंत्री मोदी समेत, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बैठक में मौजूद हैं. बैठक रविवार को नई दिल्ली में अपने आधिकारिक आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर उत्तर प्रदेश, गोवा और उत्तराखंड में सरकार गठन को लेकर एक बैठक की अध्यक्षता की. सूत्रों ने कहा कि इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित थे. हालाकि इस बैठक को मीडिया से दूर रखा गया था.

यह भी पढ़ें : उद्धव ने ठुकराया ओवैसी की पार्टी का ऑफर, बीजेपी पर लगाए ये गंभीर आरोप

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को दूसरे कार्यकाल के लिए उत्तर प्रदेश के सीएम के रूप में शपथ लेंगे. हालांकि उनके मंत्रिमंडल में कौन-कौन शामिल होंगे, अभी इसे लेकर कोई खबर सामने नहीं आई है. भाजपा अब कैबिनेट और मंत्रिपरिषद की सूची में अंतिम क्षणों में बदलाव करने की प्रक्रिया में है. हालाकि कई लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हैं. बताया जा रहा है दिल्ली दरबार में 25 मार्च को शपथ लेने वाले मंत्रियों के नाम तय हो चुके हैं. हालाकि आधिकारिक रूप से अभी तक कोई घोषणा नहीं हो सकी है.

उत्तर प्रदेश की नवनिर्वाचित भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 मार्च को शाम चार बजे होगा. इससे पहले संभवत: 21 मार्च को कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भाजपा विधायक दल का नेता चुना जाएगा. योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार प्रदेश के मुख्यमंत्री बनेंगे. योगी की अगुवाई में हाल ही में संपन्न चुनावों में भाजपा पार्टी ने प्रचंड जीत हासिल की है. वहीं गोवा में 21 मार्च को विधायक दल की बैठक होना तय है. साथ ही उत्तराखंड में भी सोमवार को ही विधायक दल की बैठक की खबरे हैं. हालाकि वहां भी मुख्यमंत्री को लेकर अभी मंथन चल रहा है.

First Published : 20 Mar 2022, 09:32:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.