News Nation Logo
Banner

दिल्ली-NCR में फिलहाल गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, इन राज्यों में होगी झमाझम बारिश

दिल्ली एनसीआर में तापमान कहर बरपा रहा है. लोगों की निगाहें आसमान की तरफ है कि कहीं से बादल आ जाए और इस तपती गर्मी से राहत दे. लेकिन ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 28 Jun 2020, 04:44:08 PM
demo photo

दिल्ली-NCR में फिलहाल गर्मी से नहीं मिलेगी राहत (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली एनसीआर में तापमान कहर बरपा रहा है. लोगों की निगाहें आसमान की तरफ है कि कहीं से बादल आ जाए और इस तपती गर्मी से राहत दे. लेकिन ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है. मौसम विभाग की भविष्यवाणी में फिलहाल दिल्ली -एनसीआर वालों को राहत मिलती दिखाई नहीं दे रही है. हालांकि बिहार और नॉर्थ ईस्ट के कुछ राज्यों में भारी बारिश होनी की संभावना है.

आईएमडी (IMD) के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार के मुताबिक बिहार और उत्तरपूर्वी राज्यों में आने वाले दो दिनों में भारी वर्षा की गतिविधियां होंगी. आने वाले पांच दिनों में पंजाब, हरियाणा और दिल्ली एनसीआर में भारी वर्षा नहीं होगी. मध्य भारत में आने वाले दिनों में मध्यम बारिश होने की संभावना है.

मौसम विभाग का अनुमान है कि दिल्ली में हल्की बारिश तो होगी लेकिन गर्मी से खास राहत नहीं मिलेगी. 1 जुलाई तक मौसम इसी तरह का रहेगा यानी अधिकांश रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बूंदाबांदी होने का अनुमान है.

इसे भी पढ़ें:पाकिस्तान के विपक्षी नेता ने इमरान सरकार को दिखाया भारत का बढ़ता कद

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार को पारा 40 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया. सफदरजंग वेधशाला ने अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया जो सामान्य से दो डिग्री ज्यादा है. वहीं, न्यूनतम तापमान भी 28.2 डिग्री रहा.

और पढ़ें:दिल्ली सांप्रदायिक हिंसा में 13 धार्मिक स्थलों को निशाना बनाया गया था

मौसम विभाग के अनुसार, 28 जून से 1 जुलाई के बीच दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना है, लेकिन इससे गर्मी से राहत नहीं मिलेगी. वहीं, 2 और 3 जुलाई को मौसम शुष्क रहेगा. इस बीच अगले दो दिन तापमान 39 डिग्री के आस-पास बना रहेगा.

First Published : 28 Jun 2020, 04:44:08 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.