logo-image

मौसम विभाग का ऐलान, इन राज्यों में अगले कुछ दिनों तक होगी भारी बारिश 

देश में मॉनसून दाखिल हो चुका है. मौसम विभाग के अनुसार, इस सप्ताह अगले पांच दिनों तक कई राज्यों में जमकर बरसात होनी है

Updated on: 26 Jul 2022, 07:45 AM

highlights

  • मौसम विभाग (IMD) ने ट्वीट्स करके जानकारी दी है
  • झारखंड में 28 और 29 जुलाई को अधिक बारिश की संभावना है
  • अगले पांच दिनों तक कई राज्यों में जमकर बरसात होनी है

नई दिल्ली:

देश में मॉनसून (Monsoon) दाखिल हो चुका है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, इस सप्ताह अगले पांच दिनों तक कई राज्यों में जमकर बरसात होनी है. गुजरात, कोंकण, विदर्भ, पूर्वी मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, कर्नाटक के तटीय भागों में, तेलंगाना आदि जैसे राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश, आंधी तूफान के आसार हैं. मौसम विभाग (IMD) ने ट्वीट्स करके जानकारी दी है कि 28 जुलाई तक ओडिशा, झारखंड, पश्चिमी मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक के कई भागों में पुडुचेरी, तमिलनाडु और कराईकल में बरसात होगी. ओडिशा और गुजरात में आज तेज बारिश के आसार हैं. झारखंड में 28 और 29 जुलाई को अधिक बारिश की संभावना है. वहीं, तेलंगाना में 27 जुलाई तक भारी बरसात होगी.

कर्नाटक के कई भागों में 27 से 29 जुलाई के बीच तेज बरसात होनी है. वहीं, तमिलनाडु और पुडुचेरी में 29 जुलाई तक रोजाना अच्छी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी मध्य प्रदेश के भागों में आज भारी बारिश होने की उम्मीद है. इसके साथ जम्मू कश्मीर में 28 और 29 जुलाई को अच्छी बरसात होगी. हिमाचल प्रदेश में 27 जुलाई तक बारिश हो सकती है. वहीं, उत्तराखंड में 26 और 27 जुलाई को भारी बारिश की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें: 100 करोड़ तक में राज्यसभा सीट से लेकर गवर्नर पद, CBI ने रैकेट का ऐसे किया भंडाफोड़

हरियाणा, पंजाब, बिहार जैसे राज्यों की बात की जाए तो यहां भी मॉनसून अपने पूरे वेग होगा. राजस्थान में 27 जुलाई तक बारिश के आसार हैं. इसके साथ बिहार में 27 से लेकर 29 जुलाई तक अधिक बरसात होगी. पंजाब और हरियाणा में 27 से 29 जुलाई और यूपी में 28 व 29 जुलाई को बारिश होनी है.