logo-image

IMD ने इन इलाकों में येलो अलर्ट जारी किया, दिल्ली-NCR में छाए रहेंगे बादल 

दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो यहां पर बुधवार को सुबह से ही मौसम में बदलाव दिखा. यहां पर तेज हवाओं ने उमस भरी गर्मी से राहत की उम्मीद जगाई है.

Updated on: 14 Sep 2022, 07:42 AM

highlights

  • दिल्ली में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और हल्की बरसात के आसार 
  • मुंबई के सायन इलाके में जलजमाव के हालात देखे गए
  • उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम बड़ी करवट लेगा

नई दिल्ली:

अगले कुछ दिनों में महराष्ट्र और उत्तराखंड में भारी बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है. इसके साथ देश के अन्य भागों में जैसे गुजरात और मध्यप्रदेश में भारत मौसम विभाग ने बारिश की संभावना जताई है. दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) की बात करें तो यहां पर बुधवार को सुबह से ही मौसम में बदलाव दिखा. यहां पर तेज हवाओं ने उमस भरी गर्मी से राहत की उम्मीद जगाई है. दिल्ली में बीते मंगलवार से ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई. यहां पर अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. आईएमडी के अनुसार, बुधवार को न्यूनतम 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस दर्ज होने की उम्मीद है. विभाग के अनुसार आसमान में पूरे दिन बादल छाए रहेंगे और हल्की बरसात के आसार हैं. 

ये भी पढ़ेंः  मुंबई में Yellow alert भारी बारिश से आंध्र के श्रीकाकुलम की सड़कें जलमग्न

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने मुंबई, ठाणे और सिंधुदुर्ग समेत महराष्ट्र के इन भागों में येलो अलर्ट जारी किया है. मुंबई के कुछ भागों में सोमवार रात को बारिश हुई. बारिश के बाद मुंबई के सायन इलाके में जलजमाव के हालात देखे गए. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्रों के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया है. यहां के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है. उत्तराखंड के कई जिलों में मौसम बड़ी करवट लेगा. यहां पर गरज के बिजली गिरने की संभावना है.  

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में स्थित आवासीय कालोनी मे मंगलवार को भारी बारिश के कारण जलजमाव की स्थिति बन गई. यहां के राजमार्गों के हालात भी पानी भरने के कारण खराब बताए जा रहे हैं. मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों में राजस्थान के कई भागों में मध्यम से भारी बारिश होने की आशंका है. पश्चिम बंगाल, ओडिशा, कर्नाटक, केरल, तेलंगाना में मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान है.