News Nation Logo

मुंबई में Yellow Alert, भारी बारिश से आंध्र के श्रीकाकुलम की सड़कें जलमग्न

News Nation Bureau | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 13 Sep 2022, 10:55:00 PM
Waterogging in Mumbai

Waterogging in Mumbai (Photo Credit: ANI)

मुंबई:  

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा है कि अगले कुछ दिनों में महाराष्ट्र और उत्तराखंड सहित देश के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. आईएमडी (IMD) ने इन राज्यों के कई हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. इसके अलावा, अगले पांच दिनों के दौरान गुजरात (Gujarat) और मध्य प्रदेश (Madhya pradesh) के कुछ हिस्सों में तेज बारिश जारी रहने की संभावना है. इस बीच, आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में भारी बारिश के बाद पानी भर गया, जिससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. 

महाराष्ट्र में येलो अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मुंबई, ठाणे और सिंधुदुर्ग सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. मुंबई के कुछ हिस्सों में सोमवार रात को बारिश हुई और बारिश के बाद मुंबई के सायन इलाके में जलजमाव देखा गया. 

ये भी पढ़ें : पूर्वी लद्दाख में सीमा विवाद हल के लिए दूरगामी समाधान तलाशेगा भारत, इन पर होगा फोकस

उत्तराखंड में रेड अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमाऊं क्षेत्रों के अलग-अलग इलाकों में भारी से बेहद भारी बारिश के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड के जिलों में छिटपुट स्थानों पर गरज और बिजली गिरने की संभावना है. 

आंध्र के श्रीकाकुलम में भारी बारिश

आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले में मंगलवार को हुई भारी बारिश के बाद राजमार्गों और आवासीय कॉलोनियों में पानी भर गया. जिले के दृश्यों में वाहनों को फंसे हुए और लोगों को घुटनों तक भरी सड़कों से गुजरते हुए दिखाया गया है. 

राजस्थान में भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो-तीन दिनों में राजस्थान के कई हिस्सों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग के एक प्रवक्ता ने पीटीआई को बताया कि इस प्रणाली के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में अगले चार-पांच दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। जबकि 13-15 सितंबर की अवधि के दौरान कोटा, जयपुर, उदयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में छिटपुट स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है. इसी तरह, पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग के जिलों में, अगले 3-4 दिनों के लिए अलग-अलग स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है.  
 

First Published : 13 Sep 2022, 10:48:41 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.