logo-image

जामा मस्जिद के इमाम बुखारी का ऐलान, 30 जून तक बंद रहेगी मस्जिद

दिल्ली की जामा मस्जिद (Jama Masjid) के शाही इमाम अहमद बुखारी के पीआरओ की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. जिसके बाद अब जामा मस्जिद को 30 जून तक बंद करने का फैसला किया गया है. पीआरओ अमानुल्ला को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पिछले ही हफ्ते अहमद बुखारी में कोरोना वायरस (Corona Virus) के लक्षण पाए गए थे.

Updated on: 11 Jun 2020, 06:47 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की जामा मस्जिद के शाही इमाम अहमद बुखारी के पीआरओ की कोरोना वायरस से मौत हो गई है. जिसके बाद अब जामा मस्जिद को 30 जून तक बंद करने का फैसला किया गया है. पीआरओ अमानुल्ला को दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पिछले ही हफ्ते अहमद बुखारी में कोरोना वायरस (Corona Virus) के लक्षण पाए गए थे.

यह भी पढ़ें- मुंबई से दिल्ली चलीं रकुल प्रीत सिंह, कोरोना से बचाव के लिए पहनी थी ये ड्रेस

दिल्ली में गुरुवार को कोविड-19 के 1502 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमित मरीजों की संख्या 32,810 पर पहुंच गई है. जबकि 984 लोग इस बीमारी से अपनी जान गंवा चुके हैं. इस मामले पर इमाम बुखारी ने कहा था कि ''अमानुल्ला संक्रमित पाए गए थे. वह सफदरजंग अस्पताल में भर्ती थे. जहां उन्होंने कल अंतिम सांस ली.''

यह भी पढ़ें- इस प्रिंसिपल को जमातियों पर विवादित टिप्पणी करना पड़ा भारी, हुआ तबादला

शाही इमाम ने कहा था कि राष्ट्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोना के मद्देनजर ऐतिहासिक मस्जिद को बंद करने पर लोगों की राय मांगी गई है. उन्होंने कहा कि लोग सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से मस्जिद बंद करने को लेकर अपनी राय दे रहे हैं. हम इस पर एक दो दिन में फैसला लेंगे. नमाज पढ़ने वाले लोगों की संख्या भी सीमित की जा सकती है.