logo-image

आईआईटी-बॉम्बे प्रधानमंत्री की युवा संगम-द्वितीय पहल के लिए पंजाब के 45 युवाओं की मेजबानी करेगा

आईआईटी-बॉम्बे प्रधानमंत्री की युवा संगम-द्वितीय पहल के लिए पंजाब के 45 युवाओं की मेजबानी करेगा

Updated on: 05 Apr 2023, 06:20 PM

मुंबई:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बॉम्बे (आईआईटी-बी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भारत, श्रेष्ठ भारत युवा संगम कार्यक्रम के तहत पंजाब के 45 युवाओं की मेजबानी करेगा, एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

इस पहल के लिए युवाओं के मई के दूसरे सप्ताह में यहां आने की संभावना है, जिसका उद्देश्य लोगों से लोगों के बीच जुड़ाव को मजबूत करना और भारत भर के युवाओं के बीच सहानुभूति पैदा करना है।

अधिकारियों के अनुसार, युवा संगम में 23 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 1,000 युवाओं की भागीदारी की परिकल्पना की गई है। बदले में, महाराष्ट्र से 35 और केंद्र शासित प्रदेश दादरा, नगर हवेली और दमन, दीव से 10 युवा पंजाब में एनआईटी, जालंधर की यात्रा करेंगे।

एक्सपोजर टूर का उद्देश्य सभी प्रतिभागियों को पांच व्यापक क्षेत्रों के तहत बहुआयामी अनुभव प्रदान करना है: पर्यटन, परम्परा, प्रगति, प्रोद्योगिक, और परस्पर संपर्क। आगामी युवा संगम कार्यक्रम में पंजीकरण कराने की अंतिम तिथि 9 अप्रैल है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.