News Nation Logo

अगर पांच दिन में ये 3 लक्षण दिखें तो तुरंत करवा लें कोरोना वायरस की जांच

कोरोना वायरस (Corina Virus) का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस वायरस की चपेट में आने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Mar 2020, 10:40:31 PM
coronviurs

कोरोना वायरस (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Corina Virus) का खतरा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. इस वायरस की चपेट में आने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. अब तक पूरी दुनिया में डेढ़ लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस का शिकार हो चुके हैं. एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि पहले पांच दिनों के भीतर शरीर में तीन खास लक्षण नजर आने पर कोरोना वायरस की शिकायत हो सकती है.

यह भी पढ़ेंः निर्भया के दोषियों का नया पैंतरा, अक्षय ने फिर लगाई दया याचिका तो पवन ने किया ये काम

जर्नल एनल ऑफ इंटरनल मेडिसिन की रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस के 3 खास तरह के लक्षण पहले पांच दिनों के अंदर सामने आ जाते हैं. आइए हम जानते हैं ये तीन लक्षण क्या हैं?.

  1. अमेरिकी शोधकर्ताओं की ओर से जारी इस रिपोर्ट बताया गया है कि कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद पहले पांच दिनों में इंसान को सूखी खांसी आनी शुरू हो जाती है.
  2. अगर मरीज को तेज बुखार चढ़ने लगता है और उसके शरीर का तापमान काफी ज्यादा बढ़ जाता है तो तुरंत डॉक्टर से कोरोना वायरस का चेकअप कराएं. कई हेल्थ एक्सपर्ट अब तक कोरोना वायरस में तेज बुखार चढ़ने का दावा कर चुके हैं.
  3. कोरोना वायरस की शिकायत होने पर पहले पांच दिनों में इंसान को सांस लेने में तकलीफ होने लगती है. रिपोर्ट में दावा किया गया था कि सांस की समस्या फेफड़ों में बलगम फैलने की वजह से होती है.

First Published : 17 Mar 2020, 10:40:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.