logo-image

मैं राज्यपाल था तो कश्मीर के पास भी नहीं फटक पाते थे आतंकीः सत्यपाल मलिक

सत्यपाल मलिक मेघालय से पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे. उनके कार्यकाल में ही जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाई गई थी. इसी के बाद लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग राज्य घोषित कर दिया गया था.

Updated on: 18 Oct 2021, 06:37 PM

highlights

  • कश्मीर में पांच दिनों में हो चुकी हैं सात लोगों की हत्याएं
  • हिंदुओं और गैर मुस्लिमों को निशाना बना रहे हैं आतंकी
  • जम्मू-कश्मीर के गवर्नर से सत्यपाल मलिक ने की बात

नई दिल्ली :

मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि जब मैं जम्मू-कश्मीर का राज्यपाल था तो आतंकी कश्मीर में घुसना तो छोड़िए राज्य के 100-50 किलोमीटर के दायरे में भी नहीं घुस पाते थे. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक कश्मीर में हाल ही में कई आतंकी हत्याओं को लेकर मलिक ने यह बयान दिया है.  सत्यपाल मलिक का यह बयान चर्चा का विषय बना हुआ है. यहां बता दें कि सत्यपाल मलिक मेघालय से पहले जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल थे. उनके कार्यकाल में ही जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाई गई थी. इसी के बाद लद्दाख को जम्मू-कश्मीर से अलग राज्य घोषित कर दिया गया था.

यह भी पढ़ेंः Ram Rahim Singh: कभी भारत के 100 सबसे शक्तिशाली लोगों में था उम्रकैद की सजा पाने वाला रामरहीम

इसी के साथ जम्मू-कश्मीर और लद्दाख दोनों को केंद्र शासित राज्य भी घोषित कर दिया गया था. सत्यपाल मलिक ने दावा किया कि कश्मीर में लगातार हो रही हत्याओं के मामले में उन्होंने जम्मू-कश्मीर के वर्तमान उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से फोन पर बात भी की है. सत्यपाल मलिक ने उम्मीद भी जताई है कि राज्य प्रशासन इस मामले में जल्द ही ठोस कदम उठाएगा. 

गौरतलब है कि गुरुवार को घाटी में आतंकियों ने दो शिक्षकों की हत्या कर दी थी. इससे पहले भी पांच दिनों में आतंकी पांच लोगों की हत्याएं कर चुके हैं. कुल मिलाकर अब तक आतंकी सात लोगों की हत्या कर  चुके हैं. इसमें से छह हत्याएं तो शहर में हुई हैं. इन हत्याओं के बाद घाटी की स्थिति चिंताजनक हो चुकी है. इसमें विशेषतः हिंदुओं और गैर मुस्लिमों को आतंकियों ने निशाना बनाया है.