logo-image
लोकसभा चुनाव

गोटाबाया राजपक्षे को वापस श्रीलंका भेजने के लिए मालदीव में विरोध प्रदर्शन

गोटाबाया राजपक्षे को वापस श्रीलंका भेजने के लिए मालदीव में विरोध प्रदर्शन

Updated on: 13 Jul 2022, 01:45 PM

कोलंबो/माले:

मालदीव के राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह के घर के पास विरोध प्रदर्शन चल रहा है। प्रदर्शन करने वालों में मालदीव के नागरिकों के अलावा प्रवासी प्रवासी श्रीलंकाई भी हैं। ये सोग अधिकारियों से श्रीलंका के अपदस्थ राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को उनके देश से बाहर भेजने का आग्रह कर रहे हैं। मालदीव के टीवी चैनल के प्रमुख ने डेली मिरर को इसकी जानकारी दी है।

डेली मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति राजपक्षे बुधवार की सुबह अपनी पत्नी और दो सुरक्षा अधिकारियों के साथ श्रीलंका में उनके खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन के बीच अपने देश से भागकर मालदीव पहुंच गए।

डेली मिरर से सूत्रों ने पुष्टि की है कि श्रीलंकाई राष्ट्रपति बुधवार तड़के 3.07 बजे मालदीव के वेलेना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे जहां भारी सुरक्षा व्यवस्था थी।

सूत्रों ने कहा कि मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति मोहम्मद नशीद ने राष्ट्रपति इब्राहिम सोलिह से राजपक्षे को मालदीव में उतरने का अनुरोध किया था और मंजूरी मिल गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.