logo-image

सीबीआई ने आईएएस अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

सीबीआई ने आईएएस अधिकारी को रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

Updated on: 31 Jan 2022, 07:30 PM

नई दिल्ली:

सीबीआई ने पंजाब रोडवेज, चंडीगढ़ के एक निदेशक (आईएएस अधिकारी) को शिकायतकर्ता से कथित तौर पर दो लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि एक शिकायत पर निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

आरोप लगाया गया था कि शिकायतकर्ता को महाप्रबंधक के पद पर पदोन्नत किया जाएगा, जिसके लिए जनवरी में एक विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) का गठन किया गया था। आरोपी पैनल का निदेशक था।

आरोपी ने शिकायतकर्ता से महाप्रबंधक के पद पर पदोन्नति के लिए प्रधान सचिव, परिवहन, पंजाब सरकार को अपने नाम की सिफारिश करने के लिए कथित तौर पर पांच लाख रुपए की रिश्वत की मांग की।

बातचीत के बाद आरोपी ने शिकायतकर्ता से दो लाख रुपए मांगे।

उक्त निदेशक, पंजाब रोडवेज, चंडीगढ़ ने कथित रूप से शिकायतकर्ता को कथित रूप से रिश्वत की राशि का भुगतान नहीं करने पर परिणाम भुगतने की धमकी दी।

शिकायतकर्ता ने सीबीआई से संपर्क किया और मामला दर्ज कराया। शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने तुरंत आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीबीआई ने मामले की जांच के लिए अपने अधिकारियों की एक टीम बनाई।

सीबीआई ने आरोपी को रंगेहाथ पकड़ने का फैसला किया। इस दौरान सीबीआई ने जाल बिछाकर उक्त निदेशक को रिश्वत मांगते व लेते हुए पकड़ लिया।

सीबीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि चंडीगढ़ और मोहाली में आरोपियों के ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है। मामले में आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.