logo-image

आयकर विभाग ने नोवा शूज कंपनी के कार्यालय और इसके मालिक के आगरा स्थित परिसरों पर छापे मारे

आयकर विभाग ने नोवा शूज कंपनी के कार्यालय और इसके मालिक के आगरा स्थित परिसरों पर छापे मारे

Updated on: 04 Jan 2022, 02:00 PM

नई दिल्ली:

आयकर विभाग ने आगरा के मशहूर कारोबारी और नोवा शूज के मालिक के कार्यालय तथा परिसरों में मंगलवार को छापामारी की।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की टीम ने कंपनी के मालिक हरसिमरन सिंह अलघ उर्फ मन्नू के आगरा स्थित कंपनी कार्यालय पर छापामार कार्रवाई की। नोवा शूूज की मूल कंपनी आरसीकेके है जो जूतों के निर्यात कारोबार में लगी है। यह एक अग्रणी जूता निर्माता कंपनी है और इसकी स्थापना 1964 में की गई थी तथा इसका पूरे भारत में कारोबार है।

आयकर विभाग ने एसीई समूह के बिल्डर अजय चौधरी के परिसरों पर भी छापामारी की और एक बाद दूसरी टीम ने आगरा में अनेक ठिकानों पर छापामार अभियान चलाया।

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि इसकी कंपनी का लंदन तक कारोबार फैला है और इसने कर चोरी की है। आयकर विभाग इसके डिजीटल लेनदेन और बैलेंस शीट की जांच कर रहा है। नोवा शूज का नोएडा के सेक्टर 83 में ऑफिस है और यहां भी आयकर विभाग की जांच जारी है। आयकर विभाग की टीम ने कहा है कि वह कंपनी के चार्टर्ड अकाउंटेंट से भी पूछताछ करेगी। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि छापे अभी भी जारी है और इसके पूरा होने के बाद ही इस मामले में कोई जानकारी दी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.