logo-image

शर्मनाक! स्कूल ने दी बच्ची को सज़ा, लड़कों के टॉयलेट में रखा खड़ा

हैदराबाद के एक प्राइवेट स्कूल का है जहां सही स्कूल यूनिफॉर्म पहन कर नहीं आने पर एक बच्ची को लड़के के टॉयलेट में खड़े रहने की सजा दे दी गई।

Updated on: 11 Sep 2017, 12:20 PM

नई दिल्ली:

स्कूल में बच्चों के साथ होने वाली असंवेदनशीलता रुकने का नाम नहीं ले रही है। ताजा मामला हैदराबाद के एक प्राइवेट स्कूल का है जहां सही स्कूल यूनिफॉर्म पहन कर नहीं आने पर एक बच्ची को लड़के के टॉयलेट में खड़े रहने की सजा दे दी गई।

स्कूल ड्रेस गीला होने की वजह से 11 साल की बच्ची सिविल ड्रेस में स्कूल आ गई थी। बच्ची के मुताबिक पीटी के दौरान टीचर ने जब उसे सिविल ड्रेस में देखा तो पकड़कर लड़कों के टॉयलेट में खड़ा कर दिया।

बच्ची ने कहा कि सिविल ड्रेस में स्कूल आने की बात उसके माता-पिता ने स्कूल डायरी में भी लिखी थी लेकिन टीचर्स ने उसकी बातों को नजरंदाज कर दिया।

इस हादसे के बाद पीड़ित बच्ची इतनी डर गई है कि उसने स्कूल जाने से इनकार कर दिया है। गौरतलब है कि बीते दिनों स्कूल में बच्चों के साथ होने वाली हैवानियत की खबरे चर्चा में है। बच्चों के लिए काम करने वाली एक संस्था ने स्कूल प्रशासन पर केस दर्ज करने की मांग की है।

ये भी पढ़ें: रायन स्कूल मर्डर केस में प्रद्युम्न के माता-पिता ने की सीबीआई जांच की मांग, SC में देंगे अर्ज़ी

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात साल के बच्चे की टॉलेट में गला रेत कर हत्या कर दी गई थी। वहीं दिल्ली के टैगोर स्कूल में 5 साल की बच्ची से स्कूल में काम करने वाले गार्ड पर ही बलात्कार करने का आरोप लगा है। एक दिन पहले हैदराबाद में ही एक प्रिंसिपल पर एक छोटे बच्चों को बुरी तरह पीटेने का आरोप लगा है।

स्कूल में बच्चों पर होने वाले हिंसा को लेकर कई माता-पिता बेहद चिंतित और गुस्से में हैं।

ये भी पढ़ें: हनीप्रीत की तलाश में नेपाल से सटे इलाक़ों में लगा पोस्टर, पुलिस को भागने का अंदेशा