News Nation Logo

गृह मंत्रालय का बयान- फ्लैट नहीं डिटेंशन सेंटर में ही रहेंगे रोहिंग्या

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 17 Aug 2022, 04:14:45 PM
rohingya

गृह मंत्रालय की सफाई- फ्लैट नहीं डिटेंशन सेंटर में रहेंगे रोहिंग्या (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

दिल्ली में रोहिंग्या को घर दिए जाने को लेकर चल रही खबरों का गृह मंत्रालय ने खंडन किया है. गृह मंत्रालय ने ट्वीट कहा कि नई दिल्ली के बक्करवाला में रोहिंग्या अवैध प्रवासियों को ईडब्ल्यूएस फ्लैट उपलब्ध कराने का कोई निर्देश नहीं दिया गया है, जबकि दिल्ली सरकार ने रोहिंग्याओं को एक नए स्थान पर स्थानांतरित करने का प्रस्ताव रखा था. MHA ने कहा कि रोहिंग्या वर्तमान स्थान पर बने रहेंगे, क्योंकि MHA पहले ही विदेश मंत्रालय के माध्यम से संबंधित देश के साथ अवैध विदेशियों के निर्वासन का मामला उठा चुका है. 

यह भी पढ़ें : Bilkis Bano Gang-Rape Case : कैसे रिहा हुए 11 दोषी? जानें- पूरा मामला

गृह मंत्रालय ने ट्वीट कर कहा कि अवैध विदेशियों को कानून के अनुसार उनके निर्वासन तक डिटेंशन सेंटर में रखा जाना है. दिल्ली सरकार ने वर्तमान स्थान को डिटेंशन सेंटर घोषित नहीं किया है, उन्हें तत्काल ऐसा करने के निर्देश दिए गए हैं. आपको बता दें कि इससे पहले केंद्र सरकार के आवास और शहरी मामलों के मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट कर कहा कि भारत ने हमेशा उन लोगों का स्वागत किया है, जिन्होंने देश में शरण मांगी है. एक ऐतिहासिक फैसले में सभी रोहिंग्या शरणार्थियों को दिल्ली के बक्करवाला इलाके में ईडब्ल्यूएस फ्लैटों में ट्रांसफर किया जाएगा. वहां उन्हें मूलभूत सुविधाएं, यूएनएचसीआर आईडी और 24 घंटे दिल्ली पुलिस का संरक्षण प्रदान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : अब काशी में बाबा के भक्त रह पाएंगे बाबा के मंदिर के पास, 3 स्टार गेस्ट हाउस बनाकर तैयार

केंद्रीय मंत्री के इस ट्वीट के बाद आम आदमी पार्टी ने पलटवार किया है. आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ के भाजपा के एक बहुत बड़े षड्यंत्र का पर्दाफाश हुआ है. भाजपा ने कबूल किया है कि दिल्ली में हजारों रोहिंग्या को भाजपा ने बसाया. अब उनको पक्के घर और दुकानें देने की तैयारी हैं. दिल्ली वाले ये कतई नहीं होने देंगे. वहीं दूसरे ट्वीट में सौरभ ने लिखा कि भारत के अंदर रोहिंग्या लाने वाले भाजपाई, अब बसाने वाले भाजपाई, अपनी पीठ ठप थपाने वाले भी भाजपाई.

First Published : 17 Aug 2022, 03:51:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.