logo-image

भारत में मुस्लिम की दूसरी बड़ी आबादी, लेकिन आईएस को नहीं करने दी घुसपैठ: राजनाथ सिंह

राजनाथ बोले, NIA के प्रयासों के चलते इंडियन मुजाहिदीन की कमर टूटी, ISIS सिम्पैथाइजर्स को पकड़ने में कामयाब रहे।

Updated on: 03 Jun 2017, 02:26 PM

नई दिल्ली:

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर शनिवार को कहा कि पिछले तीन वर्षों में देश की सुरक्षा व्यवस्था काफी मजबूत हुई है और कानून व्यवस्था में सुधार आया है।

गृह मंत्री को तौर पर पिछले तीन सालो में अपने कामकाज का ब्यौरा देते हुए सिंह ने कहा कि हमने देश में आईएसआईएस को पांव नहीं जमाने दिये।

उन्होंने कहा, 'भारत मुस्लिम आबादी के हिसाब से दूसरा सबसे बड़ा देश है लेकिन अब तक आईएसआईएस का कोई प्रभाव नहीं है। यह हमारी बड़ी सफलता है। NIA के प्रयासों के चलते इंडियन मुजाहिदीन की कमर टूटी, ISIS सिम्पैथाइजर्स को पकड़ने में कामयाब रहे।'

उन्होंने कहा, 'केंद्र-राज्य संबंधों को मजबूत बनाने की दिशा में भी हमने लगातार काम किया है। इस दौरान हिज्बुल के पांच आतंकवादियों को फांसी की सजा भी दी गयी और कड़ी कार्रवाई के चलते आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन की कमर टूट गयी है।'

सरकार के तीन साल पर गृह मंत्री राजनाथ का दावा, बेहतर हुए देश के सुरक्षा हालात, नक्सली हिंसा में 25% कमी

अपने मंत्रालय में दोनों राज्यमंत्रियों, किरण रिजीजू और हंसराज अहीर के साथ संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नक्सली हिंसा में तीन साल में 25 फीसदी कमी आई है और 90 से ज्यादा आईएसआईएस के समर्थक पकड़े गये।

हालांकि जब गृह मंत्री राजनाथ सिंह अपनी उपलब्धियां गिना रहे थे, उसी वक्त जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हाईवे पर काजीगुंड में सेना के काफिले पर हमला हुआ। इस हमले में एक जवान शहीद हुआ है जबकि चार गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

राजनाथ सिंह ने कहा, पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद घुसपैठ के मामले घटे