logo-image

कश्मीर में आतंकी हमले पर एक्शन में गृह मंत्री,  LG मनोज सिन्हा से करेंगे मुलाकात

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा इस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं.

Updated on: 08 Oct 2021, 08:24 PM

highlights

  • गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा की शनिवार को दिल्ली में बैठक
  • बैठक में जम्मू-कश्मीर में नागरिकों की हो रही हत्याओं पर अंकुश लागने पर चर्चा होने की संभावना
  • राज्य में चल रहीं विकास परियोजनाओं की समीक्षा और नए प्रोजेक्ट की रूपरेखा पर चर्चा

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा शनिवार को दिल्ली में बैठक करेंगे. सूत्रों के मुताबिक दोनों कश्मीर में हो रही लक्षित हत्याओं पर चर्चा कर सकते हैं. कश्मीर में आतंकी अब आम नागरिकों को निशाना बनाना शुरू कर दिया है. जम्मू-कश्मीर से धारा-370 हटाने के बाद राज्य विकास के पथ पर आगे बढ़ रहा है. हर क्षेत्र के विकास को लेकर योजनाएं बन रही हैं. लेकिन आतंकी समूह अब अपनी रणनीति को बदल दिया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार 2021 में राज्य में कुल 28 आम नागरिकों की हत्या हुई है. जिसमें हिंदू और सिख शामिल हैं.

राज्य में आतंकी घटनाओं में आम नागरिकों की बढ़ती हत्या के बीच शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्रालय में एक अहम बैठक होने जा रही है. गृह मंत्री अमित शाह की अगुवाई में गृह मंत्रालय में जम्मू-कश्मीर को लेकर अहम बैठक होनी है. जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा इस मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए दिल्ली पहुंच गए हैं. बैठक में जम्मू-कश्मीर में नागरिकों की हो रही हत्याओं पर अंकुश लागने पर चर्चा होने की संभावना है, इसके साथ चल रहीं विकास परियोजनाओं की समीक्षा होगी, साथ ही नए प्रोजेक्ट को लेकर रूपरेखा तय होगी.

यह भी पढ़ें: लखीमपुर कांड: SC ने योगी सरकार के एक्शन पर उठाए सवाल, 20 अक्टूबर को अगली सुनवाई

राज्य में कश्मीरी पंडितों के फिर से बसाने की चर्चा लंबे समय से होती रही है. लेकिन अब मोदी सरकार इसको लेकर संजीदा है. कश्मीरी पंडितों की संपत्ति को वापस दिलाने के लिए सरकार कोई कानून बना सकती है.