logo-image

दिल्ली में कोरोना का कहर: सीएम केजरीवाल और एलजी बैजल के साथ अमित शाह कर रहे बैठक

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, सीएम अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

Updated on: 21 Jun 2020, 08:05 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली में कोरोना (Delhi corona) के बढ़ते मामले को देखते हुए एक बार फिर से गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) रविवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, सीएम अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं.मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं.

दरअसल, दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिसे देखते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली की कमान खुद थाम ली है. वो लगातार बैठक कर रहे हैं.बता दें कि दिल्ली में कोरोना के बढ़ते हालात पर बीते एक हफ्ते में अमित शाह और केजरीवाल की यह तीसरी बैठक है. 

शनिवार को दिल्ली में कोरोना के 3630 नए मामले आए थे और 77 लोगों की मौत हुई थी. अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 56746 पहुंच चुकी है जिनमें से 31294 मरीज इस महामारी से ठीक हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ें:यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को दिया हलफनामा बताई अलीगढ़ में हालात बिगड़ने की वजह

इधर, दिल्ली सरकार ने एक संशोधित आदेश जारी किया है जिसमें कहा गया है कि कोरोना वायरस से संक्रमित ऐसे मरीज जो गंभीर बीमारियों से ग्रस्त नहीं हैं या उन्हें अस्पताल में भर्ती होने की आवश्यकता नहीं हैं, वे घर में पृथक-वास का विकल्प चुन सकते हैं। कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को अनिवार्य रूप से पांच दिन तक संस्थागत पृथक-वास केन्द्र में रहने के फैसले को वापस ले लिया गया था.