logo-image

काउटिंग के दिन देखना...इस बार 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी NDA, मीडिया कॉन्क्लेव में बोले गृहमंत्री अमित शाह

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारे पास 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड और 25 साल का एजेंडा है. उन्होंने कहा कि इस बार बीजेपी 370 पार और एनडीए 400 पार जायेगी.

Updated on: 16 Mar 2024, 06:25 AM

नई दिल्ली:

एक टीवी मीडिया कॉन्क्लेव के प्रतिष्ठित मंच पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी रणनीति बताई है. अमित शाह ने कहा कि बीजेपी 300 से ज्यादा सीटें जीतेगी और एनडीए 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी. गृहमंत्री ने कहा कि हमारे पास 10 साल का ट्रैक रिकॉर्ड और 25 साल का एजेंडा है. अमित शाह ने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में हमने 300 का लक्ष्य रखा था और 303 सीटें मिलीं. आज मैं फिर कहता हूं कि मतगणना के दिन एनडीए इस बार 400 से ज्यादा सीटें जीतेगी. इस कॉन्क्लेव में उन्होंने टीडीपी नेता चंद्रबाबू नायडू को लेकर कहा कि हमने उन्हें गठबंधन से नहीं निकाला है, बल्कि ये उनका फैसला था. गृहमंत्री ने कहा कि जब वे जनता के बीच गये और चुनाव हार गये, तब उन्हें समझ आया. अब हमारे साथ जुड़ गए हैं तो सभी का स्वागत है.

ये भी पढ़ें- BRS नेता के.कविता को ED ने किया गिरफ्तार, दिल्ली ला रही टीम

जगन रेड्डी पर क्या बोले गृहमंत्री
जगन रेड्डी ने राज्यसभा में कई मुद्दों पर बीजेपी का समर्थन किया है लेकिन बीजेपी ने टीडीपी के साथ गठबंधन किया है, इस पर उन्होंने कहा कि राज्यसभा में जो वोटिंग होती है वह राजनीतिक आधार पर नहीं होती है. बल्कि ये मुद्दों पर आधारित होती है. वे तीन मुद्दों पर हमारे खिलाफ गए. किसी भी पार्टी को मुद्दे को समझने और उसका समर्थन या विरोध करने का अधिकार है. इसी आधार पर पार्टियां फैसले लेती हैं. उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि राज्यसभा में समर्थन से गठबंधन होता है.

ये भी पढ़ें- क्या CAA को अपने यहां लागू होने से रोक सकती है राज्य सरकारें? क्या है संविधान में प्रावधान

ओडिशा में क्या है माजरा?
वहीं, ओडिशा को लेकर गृहमंत्री ने कहा कि बीजेडी के साथ गठबंधन को लेकर पूछे गए सवाल का उन्होंने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि वह इस मुद्दे पर ज्यादा कुछ नहीं बोलेंगे. क्योंकि पार्टी अध्यक्ष और पीएम नरेंद्र मोदी ने ओडिशा में गठबंधन को लेकर अभी तक कुछ तय नहीं किया है, लेकिन ओडिशा में हमें लोकसभा में पहले से ज्यादा सीटें मिलेंगी और राज्य में विधानसभा चुनाव में भी बीजेपी को पहली सीटें मिलेंगी.

ये भी पढ़ें- बिहार में कैबिनेट विस्तार, अशोक चौधरी, मंगल पांडे, रेणु देवी समेत इन विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ