News Nation Logo

अमित शाह पहुंचे बंगाल, बीजेपी को राज्य में मजबूत करने का लक्ष्य

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit shah) पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की तैयारियों को बल देने के लिए बृहस्पतिवार से राज्य का दो दिवसीय दौरा करेंगे.

Bhasha | Updated on: 04 Nov 2020, 10:46:31 PM
amit shah

अमित शाह पहुंचे बंगाल, बीजेपी को राज्य में मजबूत करने का लक्ष्य (Photo Credit: ANI)

दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अमित शाह (Amit shah) पश्चिम बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी की तैयारियों को बल देने के लिए बृहस्पतिवार से राज्य का दो दिवसीय दौरा करेंगे और इस दौरान सांगठनिक स्थिति का जायजा भी लेंगे. बुधवार रात अमित शाह पश्चिम बंगाल पहुंच गए. बीजेपी के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने बुधवार को बताया कि अपनी यात्रा के दौरान शाह जनजातीय और शरणार्थी परिवारों के साथ दोपहर का भेजन करेंगे.

शाह के दौरे की विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि वह अपनी दो दिवसीय यात्रा के दौरान बांकुड़ा और कोलकाता में बूथ स्तरीय बीजेपी कार्यकर्ताओं से लेकर प्रभावी और सामाजिक नेताओं के साथ बैठकें करेंगे. पांच नवम्बर को अपनी यात्रा के पहले दिन शाह बांकुड़ा में पार्टी कार्यकर्ताओं और समाज के विभिन्न नेताओं के साथ बैठक करेंगे.

पश्चिम बंगाल के दक्षिणी हिस्से की 70 विधानसभा सीटों के कार्यकर्ता इस बैठक में शिरकत करेंगे. शाह बांकुड़ा जिले के चतुर्धी गांव के एक दलित परिवार के यहां दोपहर का भोजन करेगे. कोविड-19 महामारी के बाद से शाह की राज्य की यह पहली यात्रा होगी. उन्होंने एक मार्च को राज्य का दौरा किया था. पिछले साल हुए आम चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 सीटों पर जीत दर्ज कर बीजेपी राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की मुख्य प्रतिद्वंद्वी के तौर पर उभरी है.

इसे भी पढ़ें:अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव के नतीजे का दुनिया भर में बेसब्री से इंतजार

बीजेपी नेताओं ने विश्वास जताया है कि वे अगले साल अप्रैल-मई में प्रस्तावित विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के 10 साल के शासन को समाप्त कर देंगे. अगले दिन वह कोलकाता में राज्य के नेताओं के साथ एक बैठक करेंगे.

इस बैठक में 80 से अधिक विधानसभा क्षेत्रों के नेता और पार्टी पदाधिकारी शिरकत करेंगे. शाह का यह दौरा प्रदेश बीजेपी में बड़े संगठनात्मक बदलाव के बाद हो रहा है. इसके महासचिव (संगठन) सुब्रत चट्टोपाध्याय को हटा दिया गया था और उनके कनिष्ठ अमिताभ चक्रवर्ती को केंद्रीय नेतृत्व द्वारा उस पद पर नियुक्त किया गया था. बंगाल में विधानसभा चुनाव 2021 अप्रैल-मई में होने की संभावना है.

और पढ़ें:जब मंदिरों में नमाज पढ़ी जाएगी, तो हिंदू युवा भी ऐसा करेंगे: महंत नरेंद्र गिरी

यह बीजेपी के लिए महत्त्वपूर्ण होगा क्योंकि वह राज्य की राजनीति में अपनी बढ़ती प्रमुखता को भुनाने की कोशिश करेगी, जबकि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी तीसरी बार सत्ता में वापसी की कोशिश करेंगी. 

First Published : 04 Nov 2020, 10:46:31 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.