logo-image

Hit And Run Law: पेट्रोल पंपों पर खत्म हुआ तेल, कहीं लंबी कतार तो कहीं जाम, देखें Video

Hit And Run Law: नए हिट एंड रन कानून का देश के 10 से ज्यादा राज्यों में किया जा रहा विरोध, पेट्रोल पंपों पर लगी वाहनों की लंबी कतारें, कई जगह खत्म हुआ तेल

Updated on: 02 Jan 2024, 12:04 PM

highlights

  • नए हिट एंड रन कानून का हो रहा कई राज्यों में विरोध
  • महाराष्ट्र से पंजाब तक पेट्रोल पंपों पर लगी लंबी कतारें
  • दिल्ली, यूपी, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में स्कूली बसों के चक्के भी थमे

New Delhi:

Hit And Run Law: नए हिंट एंड रन कानून को लेकर ट्रक ड्राइवरों में खासा रोष है. दिल्ली में आयोजित बैठक से पहले ही देशभर के 10 से ज्यादा राज्यों में ट्रक चालकों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है. ट्रक ड्राइवरों की मांग है कि कानून में किया गया नया प्रावधान वापस लिया जाए. दरअसल नए प्रावधान के तहत तेज रफ्तार वाहन से टक्कर मारने या लापरवाही से वाहन चलाकर किसी को नुकसान पहुंचाकर भागने वालों के खिलाफ 10 वर्ष की सजा औऱ 7 लाख रुपए का जुर्माना रखा गया है. ऐसे में ट्रक ड्राइवरों को ये नया प्रावधान ठीक नहीं लग रहा है. लिहाजा उन्होंने विरोध शुरू कर दिया है. 

ट्रक ड्राइवरों के विरोध का सीधा असर आम आदमी पर देखने को मिल रहा है. सबसे ज्यादा परेशानी पेट्रोल और डीजल की खरीदारी में आ रही है. लोगों की लंबी कतारें पेट्रोल पंपों पर लगी हुई हैं और सड़कों पर भी खास तौर पर हाईवे पर भी लंबे जाम लग गए हैं. इनकी जुड़ी तस्वीरें और वीडियो भी सामने आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें - Hit and Run Law: क्या है नया हिट एंड रन कानून जिसका हो रहा विरोध, पुराने से कैसे है अलग, जानें सबकुछ

महाराष्ट्र में लोग परेशान
विरोध का बड़ा असर पश्चिम भारतीय राज्य महाराष्ट्र में देखने को मिल रहा है. यहां पर वाहन चालकों की लंबी कतारें पेट्रोल पंपों के बाहर लगी हुई है. क्या दो पहिया औऱ क्या चार पहिया हर तरफ लोगों में तेल लेने की होड़ सी मची हुई है. कई लोग तो तेल खत्म होने की वजह से परेशान भी नजर आ रहे हैं. 

हिमाचल प्रदेश में वाहनों की लंबी कतारें
पहाड़ी राज्यों में ट्रक ड्राइवरों के विरोध का असर देखने को मिल रहा है. हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में सड़कों पर ही जाम लगना शुरू हो गया है. वहां पेट्रोल और डीजल खरीदने के लिए लोग घंटों से कतार में लगे हैं. कई लोग अपने दफ्तर ही नहीं पहुंच पाए हैं. 

मध्य प्रदेश के कई जिलों में बढ़ी मुश्किल
इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर  समेत कई बड़े जिलों में लोगों को एक दिन पहले से मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 1 जनवरी से लोग पेट्रोल पंपों पर लंबी कतार लगाए खड़े हैं. कई लोगों को तो घंटों खड़े रहने बाद भी निराशा ही हाथ लग रही है क्योंकि पेट्रोल पंपों पर तेल ही खत्म हो गया है. 

राजस्थान में ट्रक बस के चक्के जाम
राजस्थान में भी ट्रक ड्राइवरों के विरोध का साफ असर दिखाई दे रहा है. न्यूज एजेंसी पीटीआई की ओर से जारी किए गए वीडियो में देखा जा सकता है किस तरह सड़कों पर ड्राइवरों का विरोध जारी है. ना खुद ट्रक चला रहे हैं और ना ही किसी को चलाने दे रहे हैं. 


पंजाब में भी हालात बुरे
पंजाब में भी नए हिट एंड रन कानून के विरोध में लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं. यहां पर कई शहरों में पेट्रोल पंपों पर तेल की किल्लत शुरू हो चुकी है. लंबी कतार लगाकर लोग अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. कई पंपों पर तो निश्चित मात्रा में ही पेट्रोल दिया जा रहा है. जबकि कुछ पेट्रोल पंब तेल खत्म होने का बोर्ड लगा चुके हैं.