logo-image

हिमाचल कैबिनेट पर कोरोना का साया, शिक्षा मंत्री के संक्रमित मिलने पर ऊर्जा मंत्री भी आइसोलेट

हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद प्रदेश के मंत्रियों के सामने संकट आ गया है. जयराम

Updated on: 30 Oct 2020, 03:05 PM

शिमला:

हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद प्रदेश के मंत्रियों के सामने संकट आ गया है. जयराम ठाकुर की पूरी कैबिनेट को कोरोनावायरस का डर सताने लगा है, क्योंकि कोविड-19 संक्रमित पाए जाने से 2 दिन पहले ही गोविंद सिंह ठाकुर ने कैबिनेट मीटिंग में हिस्सा लिया था. गोविंद सिंह ठाकुर के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद सरकार के ऊर्जा मंत्री सुखराम चौधरी ने भी खुद को आइसोलेट कर लिया है.

यह भी पढ़ें: केवडिया में प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले 23 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित मिले 

सुखराम चौधरी ने सोशल मीडिया पर खुद को आइसोलेट करने की जानकारी दी. उन्होंने फेसबुक पर लिखा, 'गत दिनों प्रदेश सरकार में शिक्षा मंत्री गोविन्द ठाकुर के कोरोना पॉज़िटिव आने और उनके सम्पर्क में आने के बाद मैं स्वयं को अपने पांवटा साहिब घर पर होम आइसोलेट कर रहा हूं. मैं माननीय मंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. उनके सम्पर्क में आने बाद आगामी दो दिनों के लिए किसी से भी मिलने के लिये उपलब्ध नहीं रहूंगा. फोन के माध्यम से ही सम्पर्क रहेगा.'

इसके अलावा कैबिनेट बैठक में गोविंद सिंह ठाकुर के साथ मंत्रियों के अलावा मुख्य सचिव अनिल खाची और प्रदेश के सभी आला अधिकारी भी मौजूद थे. गोविंद सिंह ठाकुर ने बैठक के अगले दिन अपने विभाग के बड़े अधिकारियों के साथ में एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया था. जहां तमाम लोग उनके संपर्क में आए. अब इन लोगों पर भी कोरोनावायरस का संकट गहराने लगा है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस में अंततः नए अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया शुरू

बता दें कि गोविंद सिंह ठाकुर के अलावा उनकी पत्नी बेटा और बहन भी कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं. वह बीते दिन कुल्लू दशहरा के उद्घाटन समारोह में भी शामिल हुए थे. उल्लेखनीय है कि इससे पहले मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और उनकी कैबिनेट के कुछ मंत्री भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, इनमें महेंद्र सिंह ठाकुर, रामलाल मारकंडा, सुरेश भारद्वाज और स्पीकर विपिन सिंह परमार भी शामिल हैं. हालांकि यह लोग स्वस्थ हो गए हैं, मगर अब इन पर भी दोबारा से कोरोना संक्रमण का संकट आ गया है.