logo-image

हिमाचल प्रदेश: मनाली मे सोलंग गांव को जोड़ने वाला अस्थायी फुटब्रिज टूटा, दो लोग डूबे

कुल्लू के एसपी गुरदेव शर्मा ने कहा कि गोशाल गांव के 13 वर्षीय कृष्ण कुमार (Krishn kumar) और हरिपुर गांव के 14 वर्षीय राहुल (Rahul) बह गए. उन्होंने कहा कि वे लोग सोलंग गांव से मनाली आ रहे थे.

Updated on: 15 Aug 2022, 07:51 PM

शिमला:

हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मनाली (Manali) के पास सोमवार को सोलंग (Solang) नुल्लाह से सोलंग गांव तक जोड़ने वाला अस्थायी फुटब्रिज (Footbridge) टूट गया. इस घटना के दौरा दो लोग बह गए. इस पुल का निर्माण ग्रामीणों ने कराया था. जब यह घटना हुई उस दौरान नाला उफान पर था. इस दौरान पुल से पार कर रहे दो व्यक्ति बह गए. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दो अन्य व्यक्ति बाल-बाल बच गए. कुल्लू के एसपी गुरदेव शर्मा ने कहा कि गोशाल गांव के 13 वर्षीय कृष्ण कुमार (Krishn kumar) और हरिपुर गांव के 14 वर्षीय राहुल (Rahul) बह गए. उन्होंने कहा कि वे लोग सोलंग गांव से मनाली आ रहे थे.

ये भी पढ़ें : Independence Day: कर्नाटक के शिवमोगा में सावरकर के पोस्टर को लेकर तनाव, लगा कर्फ्यू

पुलिस की एक टीम और मनाली एसडीएम ने तुरंत तलाशी अभियान शुरू किया. हालांकि अभी तक लापता लोगों का पता नहीं चल पाया है. सोलंग नाले पर कंक्रीट के पुल का काम पिछले 7 सालों से घोंघे की गति से चल रहा है. इस फुटब्रिज की तत्कालीन मुख्यमंत्री ने मई 2015 में पुल की आधारशिला रखी थी. पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने कहा कि ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य में देरी की गई और जुर्माना लगाया गया था. हालांकि, इसके निर्माण में देरी ने सोलंग गांव के निवासियों की मुश्किलें बढ़ा दी थीं.