logo-image

Independence Day: कर्नाटक के शिवमोगा में सावरकर के पोस्टर को लेकर तनाव, लगा कर्फ्यू

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने बताया, "मुझे बताया गया है कि शिवमोगा में चाकू मारने की एक घटना हुई है. क्या यह सावरकर की तस्वीर के मुद्दे के बारे में है, ऐसा लगता है, लेकिन अभी तक पूरी जानकारी नहीं मिली है.

Updated on: 15 Aug 2022, 05:51 PM

बेंगलुरु:

स्वतंत्रता दिवस पर अमीर अहमद सर्कल में वीर सावरकर के पोस्टर लगाए जाने के कुछ घंटों बाद कर्नाटक के शिवमोग्गा के गांधी बाजार इलाके में छुरा घोंपने का मामला सामने आया है. पीड़ित की पहचान प्रेम सिंह के रूप में हुई है, जिसे आगे के इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हमले के पीछे के मकसद का तत्काल पता नहीं चल पाया है. कर्नाटक के गृह मंत्री के अनुसार, शिवमोग्गा में चल रहे सावरकर फोटो मुद्दे के कारण छुरा घोंपने की घटना की संभावना है. कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने बताया, "मुझे बताया गया है कि शिवमोगा में चाकू मारने की एक घटना हुई है. क्या यह सावरकर की तस्वीर के मुद्दे के बारे में है, ऐसा लगता है, लेकिन अभी तक पूरी जानकारी नहीं मिली है. " वहीं सावरकर की तस्वीर हटाने को लेकर हिंदू संगठनों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. 

ये भी पढ़ें : क्या यह भारत का 75वां या 76वां स्वतंत्रता दिवस है? दूर करें अपना कंफ्यूजन

कर्नाटक पुलिस ने शिवमोगा जिले के कुछ हिस्सों में निषेधाज्ञा लागू कर दी है और दुकानों के शटर गिरा दिए गए हैं. इससे पहले सोमवार को हिंदू समर्थक कार्यकर्ताओं ने सावरकर फ्लेक्स को हटाने की मांग करने वाले कुछ मुस्लिम युवकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. इसी तरह की एक घटना में सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (SDPI) के कार्यकर्ताओं द्वारा इस पर आपत्ति जताए जाने के बाद हिंदुत्व के विचारक सावरकर को हटाए जाने के बाद मंगलुरु में सुरथकल जंक्शन पर एक बैनर लगाया गया था.