News Nation Logo
Banner

हैदराबाद में फिर भारी बारिश का कहर, आज भी राहत के आसार नहीं

इस सप्ताह की शुरुआत में हैदराबाद शहर के कई हिस्सों में भारी बाढ़-बारिश से मची तबाही के बाद एक बार फिर महानगर में भारी बारिश ने कहर बरपाया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 18 Oct 2020, 07:43:36 AM
Hyderabad Rain

हैदराबाद में फिर भारी बारिश का कहर, आज भी राहत के आसार नहीं (Photo Credit: ANI)

हैदराबाद:

इस सप्ताह की शुरुआत में हैदराबाद शहर के कई हिस्सों में भारी बाढ़-बारिश से मची तबाही के बाद एक बार फिर महानगर में भारी बारिश ने कहर बरपाया है. शनिवार को सुबह से लेकर रात तक हुई भारी बारिश ने लोगों के सामने बड़ी मुसीबत खड़ी कर दी. बारिश के कारण हैदराबाद की सड़कें फिर से नालों में तब्दील हो गईं. महानगर के कई इलाकों में भारी बारिश दर्ज की गई और जलजमाव के कारण यातायात बाधित हो गया. जलभराव वाले इलाकों से पानी को बाहर निकालने और बारिश से प्रभावित लोगों को राहत पहुंचाने के लिए जूझते नजर आए. 

यह भी पढ़ें: भारत ने पाकिस्तानी अदालत से सजा पूरी कर चुके 4 नागरिकों को वापस मांगा 

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, शनिवार को सुबह 8.30 बजे से रात 10 बजे तक मेडचल मल्काजगिरी जिले के सिंगापुर टाउनशिप में 157.3 मिमी और शहर के उप्पल के पास बांदलागुड़ा में 153 मिमी बारिश हुई है. शहर के कई अन्य इलाकों में भी भारी बारिश हुई. देर रात भारी वर्षा के कारण हैदराबाद के फलकनुमा ब्रिज इलाके में सड़कें पानी से लबालब भर गईं. राचकोंडा में अब्दुल्लापुरमेट पुलिस ने जेसीबी मशीन की मदद से ओवरफ्लो हो रहे पानी में फंसी कार को बाहर निकाला.

जीएचएमसी के निगरानी एवं आपदा प्रबंधन निदेशक विश्वजीत कामपति के अनुसार, ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के आपदा प्रतिक्रिया बल (डीआरएफ) के कर्मी लगातार जलजमाव और बाढ़ मे बचाव कार्य कर रहे हैं. मौसम विभाग ने आज भी शहर के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है.

यह भी पढ़ें: जयशंकर बोले- LAC पर शांति अत्यधिक बाधित, भारत-चीन संबंधों पर पड़ रहा असर

उल्लेखनीय है कि तेलंगाना में पिछले कुछ दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश और अचानक आई बाढ़ में हैदराबाद समेत प्रदेश के अन्य हिस्सों में अब तक 50 लोगों की जान ले ली है. इससे पहले बुधवार को हुई भारी बारिश की वजह से हैदराबाद में 11 लोगों की मौत हो गई. 

First Published : 18 Oct 2020, 07:39:23 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो