News Nation Logo
Banner

हैदराबाद में भारी बारिश से हाहाकार, कई इलाके पानी में डूबे, 11 लोगों की मौत

हैदराबाद में भारी बरसात ने जमकर कहर बरपाया है. पिछले 24 घंटे में हुई भयंकर बारिश से हैदराबाद शहर पानी में डूब गया. हैदराबाद में भारी वर्षा से शहर के कई हिस्सों में जलजमाव हो गया.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 14 Oct 2020, 12:08:02 PM
Hyderabad Rain

हैदराबाद में बारिश से हाहाकार, कई इलाके पानी में डूबे, 8 लोगों की मौत (Photo Credit: ANI)

हैदराबाद :

तेलंगाना के कई हिस्सों में लगातार बारिश के कारण कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई. भारी बारिश के कारण सड़कों और निचले इलाकों में पानी भर गया है. हैदराबाद में भारी बरसात ने जमकर कहर बरपाया है. पिछले 24 घंटे में हुई भयंकर बारिश से हैदराबाद शहर पानी में डूब गया. हैदराबाद में भारी वर्षा से शहर के कई हिस्सों में जलजमाव हो गया. गलियां और सड़कें नालों में तब्दील हो गई. सड़कों पर नाव चलने लगीं और गाड़ियां बारिश के पानी में बहने लगीं. भारी बारिश के चलते हैदराबाद के चंद्रायनगुट्टा इलाके में बोल्डर घर पर जा गिरा, जिसमें दबकर 9 लोगों की मौत हो गई. जबकि इब्राहिमपट्टनम इलाके में एक पुराने मकान की छत ढह जाने से 40 वर्षीय महिला और उसकी 15 वर्षीय बेटी की मौत हो गई. शहर में राहत और बचाव काम के लिए SDRF और दमकल विभाग की टीमें लगी हैं.

यह भी पढ़ें: सर्दियां आते ही कोविड-19 की दूसरी लहर का खतरा 

हैदराबाद में भारी बारिश की वजह से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. हैदराबाद के अट्टापुर मेन रोड, मुशीराबाद, टोली चौकी क्षेत्र और दम्मीगुडा समेत हैदराबाद के कई इलाके पानी में डूब गए. सड़कों पर नालों की तरह बहते पानी की वजह से लोग घरों में कैद हो गए हैं. यातायात सेवा भी ठप्प हो गई. निचले इलाकों में घरों के अंदर पानी भर गया. स्थानीय लोगों की मदद के लिए SDRF और दमकल विभाग की टीमों को लगाया गया है.  SDRF की टीमें शहर में घूम-घूमकर लोगों का रेस्क्यू करने में लगी हुई हैं.

तेलंगाना के मुख्य सचिव सोमेश कुमार ने बताया है कि हैदराबाद में पिछले 24 घंटे में कई क्षेत्रों में 20 सेमी बारिश हुई है. कई अप्रिय घटनाओं की सूचना मिली है.  हैदराबाद में सबसे ज्यादा एलबी नगर में बारिश में दर्ज की गई है. यहां 24 घंटे में 25 सेंटीमीटर बारिश हुई है. हैदाराबाद समेत राज्य के अन्य शहरों में बारिश के बाद खराब हुए हालात पर मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव ने प्रशासन से रिपोर्ट मांगी है. मुख्यमंत्री ने राज्य में भारी वर्षा के कारण सभी जिला प्रशासन को सतर्क रहने का आदेश दिया है.

यह भी पढ़ें: दलित युवती के साथ गैंगरेप, केस दर्ज न होने से क्षुब्ध पीड़िता ने की खुदकुशी

मौसम विभाग ने पहले ही तेलंगाना के कई इलाकों में बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी थी. मौसम विभाग ने बताया था कि  बंगाल की खाड़ी में सोमवार बना कम दबाव का क्षेत्र गहरे दबाव के क्षेत्र में तब्दील हो गया. इसके 13 अक्टूबर की सुबह पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने की संभावना है. इस दौरान, 55-65 किलोमीटर प्रतिघंटा की अधिकतम रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है जोकि बढ़कर 75 किलोमीटर प्रतिघंटा तक पहुंच सकती हैं.

First Published : 14 Oct 2020, 07:33:07 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो