logo-image

हरियाणा: युवा कांग्रेस 10 जुलाई से राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी

हरियाणा: युवा कांग्रेस 10 जुलाई से राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी

Updated on: 07 Jul 2023, 06:40 PM

चंडीगढ़:

हरियाणा युवा कांग्रेस ने शुक्रवार को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी) उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में बैठने की अनुमति देने की मांग को लेकर 10 जुलाई से राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करने की घोषणा की।

युवा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा के नेतृत्व में कार्यकर्ता और बेरोजगार युवा सोनीपत से शुरू होकर जिला सचिवालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन करेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार की अक्षमता, गलत नीतियों और हठधर्मिता के कारण बेरोजगार युवाओं का नौकरी पाने का सपना टूट रहा है क्योंकि सीईटी परीक्षा बेरोजगार युवाओं के भविष्य की राह में रोड़ा बन गई है। बुद्धिराजा ने कहा कि युवा कांग्रेस ने सरकार की हठधर्मिता के खिलाफ आवाज उठाने की रणनीति तैयार की है।

इसकी शुरुआत 10 जुलाई को सोनीपत से होगी और बाद में 15 जुलाई को हिसार में होगी। जिसमें कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। लोकसभा स्तर पर आगामी विरोध प्रदर्शनों की तारीखों की घोषणा जल्द ही की जाएगी। बुद्धिराजा ने कहा कि करीब तीन साल पहले सरकार ने सीईटी के माध्यम से युवाओं को रोजगार देने का सपना दिखाया था, जो अब तक सिर्फ सपना ही बना हुआ है।

सरकार ने हर साल सीईटी के जरिए भर्ती करने का दावा किया था लेकिन तीन साल बीत जाने के बावजूद सरकार एक भी भर्ती पूरी नहीं कर पाई है। एक तरफ जहां हरियाणा के युवा सीईटी को लेकर असमंजस की स्थिति में हैं वहीं दूसरी ओर वे सरकार की अक्षमता से भी नाराज हैं।

नीतियां बनाने में सरकार की अक्षमता स्पष्ट है, जिसके कारण योग्यता परीक्षा उत्तीर्ण करने के बावजूद युवा भर्ती परीक्षा में भाग लेने से वंचित हैं। दिव्यांशु ने सरकार पर आरोप लगाया कि उसने अपने घोषणापत्र में जिला मुख्यालयों में परीक्षा आयोजित करने का वादा पूरा नहीं किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.