logo-image

हरियाणा में जहरीली शराब से 11 और मौत, मृतक संख्या 31 पहुंची

जहरीली शराब पीने से पिछले 24 घंटे में कम से कम 11 और लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद पिछले चार दिन में इस वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हो गई.

Updated on: 06 Nov 2020, 07:59 AM

चंडीगढ़:

हरियाणा (Haryana) के सोनीपत और पानीपत में कथित तौर पर जहरीली शराब पीने से पिछले 24 घंटे में कम से कम 11 और लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद पिछले चार दिन में इस वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर 31 हो गई. पुलिस ने बताया कि एक गांव में अवैध शराब निर्माण फैक्टरी का भंडाफोड़ हुआ है और इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया. सोनीपत में चार क्षेत्रों में बुधवार तक 20 लोगों की मौत हो गई जिसके बाद पुलिस ने जहरीली शराब के उत्पादन में शामिल लोगों पर कार्रवाई शुरू की. 

यह भी पढ़ेंः आठवें दौर की वार्ता आज, चीनी सैनिकों के पीछे हटने पर जोर देगा भारत

24 घंटे में 7 मरे
पुलिस ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कम से कम सात लोगों की मौत हुई है. मृतकों के परिवार के सदस्यों ने पुलिस को बताया कि शराब सेवन के बाद पीड़ितों ने उल्टियां करनी शुरू कर दी थी. पुलिस ने बताया कि पड़ोसी पानीपत जिले में चार लोगों की मौत कथित तौर पर जहरीली शराब के सेवन से हो गई. 

यह भी पढ़ेंः कोरोना काल में विदेश से आने वालों के लिए नए दिशा-निर्देश जारी

अवैध शराब निर्माण का भंडाफोड़
सोनीपत पुलिस ने खारखौदा में एक घर में छापा मारा और अवैध शराब निर्माण का भंडाफोड़ किया. पुलिस ने वहां से 22 फर्जी होलोग्राम और अवैध शराब की 400 बोतल जब्त की. इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है और जांच जारी है.