logo-image

'अलग अलग पार्टियों को खराब न करें, अच्छा है कि...' नवजोत सिंह सिद्धू को अनिल विज ने दी ये राय

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का विरोध कर पंजाब कांग्रेस के भीतर की लड़ाई को सड़क पर लाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के जल्द ही दल बदलने की अटकलें हैं.

Updated on: 14 Jul 2021, 04:08 PM

highlights

  • नवजोत सिंह सिद्घू के दल बदले की अटकलें
  • कांग्रेस छोड़ AAP में जा सकते हैं नवजोत सिद्धू
  • बीजेपी नेता अनिल विज ने कसा सिद्धू पर तंज

चंडीगढ़:

पंजाब कांग्रेस ( Punjab Congerss ) के अंदर मचे सियासी घमासान से सूबे की राजनीति गरमाई हुई है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का विरोध कर पंजाब कांग्रेस के भीतर की लड़ाई को सड़क पर लाने वाले नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) के जल्द ही दल बदलने की अटकलें हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि पिछली बार बीजेपी छोड़ कांग्रेस में आए नवजोत सिंह सिद्धू अब पंजाब में विधानसभा चुनाव ( Punjab Assembly Elections ) से ठीक इस पार्टी का हाथ छोड़ सकते हैं. इन चर्चाओं के बीच नवजोत सिंह सिद्धू पर तंज कसते हुए बीजेपी नेता और हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ( Anil Vij ) ने एक अलग पार्टी बनाने की सलाह दी है. 

यह भी पढ़ें: लोकसभा में कांग्रेस नहीं बदलेगी अपना नेता, पद पर बने रहेंगे अधीर रंजन चौधरी 

हरियाणा के गृह मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अनिल विज से जब नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस छोड़ दूसरे दल में लाने की अटकलों पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'सिद्धू कौन-सी पार्टी में जाएंगे और कौन-सी पार्टी में नहीं, ये उनका व्यक्तिगत मामला है.' इसके साथ ही अनिल विज ने आगे कहा, 'मेरी उनको राय है कि वो बार-बार अलग-अलग पार्टियों में जाकर पार्टियों को खराब ना करें. अच्छा ये है कि वो अलग से अपनी पार्टी बना लें.'

दरअसल, नवजोत सिंह सिद्धू के बयानों से ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वह कांग्रेस को छोड़कर जल्द ही आम आदमी पार्टी के साथ जा सकते हैं. ऐसा इसलिए कि बीते दिन नवजोत सिंह सिद्धू ने खुलकर आम आदमी पार्टी की तारीफ की थी. सिद्धू ने अपने एक ट्वीट में कहा था कि आम आदमी पार्टी ने हमेशा उनके विजन को पहचाना है. उन्होंने कहा था कि आज जब मैं पंजाब मॉडल पेश कर रहा हूं तो यह स्पष्ट है कि वे (AAP) जानते हैं कि वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है.

यह भी पढ़ें: अब वक्त है 'हम दो, हमारे एक' का, जनसंख्या कानून पर बोले राजस्थान के मंत्री रघु शर्मा

सिद्धू का यह ट्वीट ऐसे वक्त में आया, जब पहले से ही वह कांग्रेस के अंदर अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं. आम आदमी पार्टी की तारीफ में नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा पढ़े गए कसीदे के बाद अटकलों ने जोर पकड़ लिया है कि सिद्धू अब आम आदमी पार्टी की पिच पर बल्लेबाजी करने जा रहे हैं. इन अटकलों को बल इसलिए भी मिलता है कि सिद्धू के ट्वीट के अगले ही दिन मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी तारीफ के लिए उनको इशारों ही इशारों में शाबाशी दे गए हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि उन्हें बहुत खुशी हुई कि विपक्षी नेता भी उनके काम की तारीफ कर रहे हैं. ऐसे में चर्चाएं पंजाब में नए सियासी समीकरण बनने की हैं.