News Nation Logo
Banner

देश की पहली एयर टैक्सी ने भरी उड़ान, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने चंडीगढ़ में किया उद्घाटन

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मौके पर कहा कि केंद्र की 'उड़ान' योजना के अंतर्गत पहले चरण में चण्डीगढ़ से हिसार (Chandigarh to Hisar) सेवा शुरू की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 14 Jan 2021, 03:07:57 PM
air taxi

चंडीगढ़ एयरपोर्ट से देश की पहली एयर टैक्सी ने भरी उड़ान (Photo Credit: Manohar Lal Khattar/ Twitter)

चंडीगढ़:

गुरुवार से देश में पहली एयर टैक्सी (Air Taxi) शुरू हो गई. हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट (Chandigarh Airport) पर गुरुवार को एयर टैक्सी सर्विस का उद्घाटन किया. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि केंद्र की 'उड़ान' योजना के अंतर्गत पहले चरण में चण्डीगढ़ से हिसार (Chandigarh to Hisar) सेवा शुरू की गई है. एयर टैक्सी सेवाएं देने वाले छोटे जहाज में 4 यात्रियों के बैठने की सुविधा होगी.

ये भी पढ़ें- Viral: ये है भारत का सबसे ऊंचा हाथी! फिल्म स्टार जैसी है फैन फॉलोइंग

मनोहर लाल खट्टर ने एयर टैक्सी की शुरुआत करने के बाद ट्विटर पर लिखा, ''आज मकर संक्रांति के शुभ अवसर पर केंद्र सरकार की UDAN योजना के तहत चंडीगढ़ से हिसार के लिए एयर टैक्सी सेवा का शुभारंभ किया. प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने कहा था कि चप्पल पहनने वाला व्यक्ति भी हवाई सफर कर सके, यह पहल उस दिशा में एक और कदम है.''

ये भी पढ़ें- दिल्ली: 20 महीने की बच्ची ने गंवाई जान, जाते-जाते 5 लोगों को दे गई नई जिंदगी

बता दें कि देश में पहली बार यह छोटा जहाज एयर टैक्सी के रूप में सेवाएं शुरू कर रहा है. दूसरे चरण में 18 जनवरी को हिसार से देहरादून (Hisar to Dehradun) सेवा की शुरुआत की जाएगी. जबकि तीसरे चरण में 23 जनवरी को धर्मशाला (Dharamshala) तक की सेवाएं शुरू हो जाएंगी. एयर टैक्सी को रिजर्व बुक भी किया जा सकेगा. हालांकि, इसके लिए अलग किराया होगा.

First Published : 14 Jan 2021, 03:07:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.